कुख्यात अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे : हथियार के साथ 2 अपराधी अरेस्ट, पुलिस कर रही पूछताछ

Edited By:  |
Reported By:
kukhyat apraadhi charha police ke hathe  kukhyat apraadhi charha police ke hathe

चाईबासा: बड़ी खबर चाईबासा से जहां पुलिस ने कुख्यात अपराधी नितेश चातोम्बा को उसके एक साथी के साथ गिरफ्तारकर लिया है. गिरफ्तार अपराधी के पास से एक दोनाली देसी कट्टा,दो जिन्दा कारतूस,1 कारतूस का खोखा,1लोहे का दाउली, एक प्लास्टिक का पिस्टल,एक मोबाइल,तीन एयरटेल का सिम एवं एक होण्डा साइन मोटरसाइकिल बरामद की गई.

पुलिस को सूचना मिली थी कि राजनगर सरायकेला की ओर से एक कुख्यात अपराधी नितेश चातोम्बा अपने एक साथी के साथ चाईबासा की ओर लूट की घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से आने वाला है. सूचना पर कार्रवाई करते हुए रणनीति बनाकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी,सदर चाईबासा दिलीप खलखो के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया गया. छापेमारी दल द्वारा ग्राम आयत्ता कुजू पुलिया के निकट चेकनाका लगाकर वाहनों की जाँच शुरू की गई. जाँच के क्रम में एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों को पुलिस को देखकर भागने के क्रम में मोटरसाइकिल समेत खदेड़कर पकड़ लिया गया. पकड़ाये गये दोनों व्यक्तियों के पास से एक दोनाली देसी कट्टा,दो जिन्दा गोली,एक कारतूस का खोखा,एक लोहे का दाउली, एक प्लास्टिक का पिस्टल,एक मोबाइल,तीन एयरटेल का सिम एवं एक होण्डा साइन मोटरसाइकिल बरामद की गई. उक्त अभियुक्तों ने अपनी संलिप्तता पूर्व में भी रंगदारी,चोरी,लूट,डकैती तथा हत्या जैसे कांडों में भी स्वीकार किये हैं. उक्त दोनों अभियुक्तों के निशानदेही पर नोवामुण्डी थाना से लूटी गई HF DELUXEमोटरसाइकिल चोरी किये गये लाल रंग काHF DELUXEमोटरसाइकिल तथा जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र से लूटे गयेHONDA HORNETमोटरसाईकिल को बरामद किया गया है. साथ ही सदर थाना में रेशमा खातुन को हत्या करने के उद्देश्य से बड़ी बाजार हमला में प्रयोग किये गयेTVS APACHEमोटरसाईकिल को बरामद किया गया है.

वर्ष 2021 के दिसम्बर माह में अभियुक्त नितेश चातोम्बा जेल से छूटने के बाद चंदन सिंह कुलडी उर्फ जंगली, समीर मुण्डा उर्फ जमादार, मनोज कुंकल, गोविन्द माँझी, पलटन कुलडी, रंजित नाग उर्फ उड़िया, श्याम बिरुवा उर्फ दिपक परेश बिरुवा उर्फ प्रेम ललित सिजुई, अशोक जोको, राकेश ठाकुर उर्फ लंगडू शिवशंकर जोको उर्फ पाड़ेया, हरिश गोप, रतनलाल ताँती, जॉन संजय लामाय, आनंद पुरती, बृहस्पति गोराई, विजय हेम्ब्रम सिपाही बोदरा, मारकण्डेय कुटिया तथा सोमाय सुण्डी मिलकर एक अपराधिक गिरोह बनाया तथा योजनाबद्ध तरीके से चाईबासा जिला के विभिन्न थाना क्षेत्र एवं ओड़िसा के सीमावर्ती जिला में विभिन्न चोरी, लूट, डकैती तथा हत्या के घटना को अंजाम दिया गया। उक्त अभियुक्तों में से समीर मुण्डा उर्फ जमादार, मनोज कुंकल, गोविन्द माँझी, पलटन कुलडी, रंजित नाग उर्फ उड़ीया, ललित सिजुई, आनंद पुरती, हरिश गोप, रतनलाल ताँती, सोमाय सुण्डी तथा राकेश ठाकुर उर्फ लंगड़ को चाईबासा तथा ओड़िसा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

इस वर्ष गोईलकेरा थाना अन्तर्गत झीलरुवाँ गाँव में पूर्व विधायक गुरुचरण नायक के अंगरक्षकों की हत्या कर लूटे गये राईफल एवं गोली में से एक इंसास राइफल तथा गोली CPI (माओवादी) के सक्रिय सदस्य ललित सिजुई द्वारा नितेश चातोम्बा के पास ले जाया गया तथा सुनियोजित योजना के तहत नितेश चातोम्बा, ललित सिजुई अपने अन्य सात सहयोगियों के साथ मिलकर रायरंगपूर थाना अन्तर्गत बदड़ा में एक पशु व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर उससे 1500000/- (पन्द्रह लाख रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. उक्त घटना में प्रयुक्त इसास राईफल को मयुरभंज पुलिस के द्वारा बरामद कर लिया गया है.


Copy