कोडरमा स्टेशन पर लोगों में काफी उत्साह : न्यू गिरिडीह-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन कोडरमा पहुंचने पर लोगों ने किया जोरदार स्वागत

Edited By:  |
koderma station per logon mai kafi utasaah koderma station per logon mai kafi utasaah

कोडरमा : न्यू गिरिडीह-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन आज दोपहर 2 बजे कोडरमा पहुंची. कोडरमा पहुंचने पर ढोल नगाड़ों के साथ स्थानीय लोग और भाजपा कार्यकर्ताओं ने इंटरसिटी एक्सप्रेस का जोरदार तरीके से स्वागत किया. इस दौरान गिरिडीह से ट्रेन में सवार होकर पहुंची केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने लोगों का अभिवादन भी किया.


ट्रेन के आगमन को लेकर कोडरमा स्टेशन पर सुबह से ही गहमा गहमी थी. कई वर्षों से इस ट्रेन के परिचालन को लेकर लोगों की डिमांड रही थी और वर्षों की मांग पूरी होने के बाद लोगों ने इस ट्रेन का स्वागत किया. कोडरमा स्टेशन पर पहुंचने से पहले यह ट्रेन डोमचांच प्रखंड के महेशपुर स्टेशन में भी रुकी, जहां लोगों ने इसका स्वागत किया. फूल मालाओं से सजी इंटरसिटी एक्सप्रेस जैसे ही कोडरमा स्टेशन में दाखिल हुई. लोगों का उत्साह देखते बना. सैकड़ो लोग इस ऐतिहासिक पल का गवाह बने और भारत सरकार के साथ-साथ रेल मंत्रालय के प्रति आभार जताया.

यह ट्रेन कोडरमा स्टेशन पर आधे घंटे रुकी जहां ट्रेन का इंजन दूसरी ओर लगाया गया और फिर यह ट्रेन हजारीबाग टाउन के लिए रवाना हो गई. ट्रेन के साथ कोडरमा पहुंची केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि आज लोगों के वर्षों की मांग पूरी हो रही है और इस ट्रेन के शुरू होने से व्यवसायिक क्षेत्र के साथ-साथ पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री का आभार जताया.

वहीं मौके पर मौजूद धनबाद रेल मंडल के डीआरएम के के सिन्हा ने कहा कि ट्रेन में हर वर्ग के लोगों का ख्याल रखा गया है. ट्रेन में विस्ताडोम कोच के साथ-साथ एसी और सामान्य डब्बे भी लगाए गए हैं. वहीं कोडरमा में ट्रेन रुकने के बाद स्थानीय लोग ट्रेन में सवार होकर इसे निहारते नजर आए. लोगों ने कहा कि गिरिडीह से कोडरमा होते हुए एक भी ट्रेन नहीं थी,लेकिन इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से यहां के लोग गिरिडीह के साथ-साथ सीधे राजधानी रांची से जुड़ जाएंगे,जो काफी फायदेमंद साबित होगा.


Copy