कोडरमा से SDAH-DURONTO एक्सप्रेस का ठहराव शुरु : केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कोडरमा से ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

Edited By:  |
koderma se sdah-duronto express ka thahraw shuru koderma se sdah-duronto express ka thahraw shuru

कोडरमा: सियालदह-नई दिल्ली-बीकानेर दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन का कोडरमा में सोमवार रात से ठहराव शुरू हो गया है. यह ट्रेन सियालदह से खुलकर रात 9:45 में कोडरमा पहुंची. केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कोडरमा से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया.

कोडरमा में रुकने वाली यह पहली दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन है. इस ट्रेन का कोडरमा स्टेशन पर ठहराव होने से लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है. अप और डाउन में इस ट्रेन का परिचालन सप्ताह में चार दिन होगा. 12259 अप में सियालदह से बीकानेर जाने वाली यह ट्रेन रविवार, सोमवार, बुधवार और गुरुवार को कोडरमा में रुकेगी, जबकि 12260 डाउन में यह ट्रेन बीकानेर से सियालदह जाने के लिए कोडरमा स्टेशन पर सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को रुकेगी.

दुरंतो एक्सप्रेस के ठहराव होने से कोडरमा के लोगों को बंगाल और राजस्थान के अलावे राजधानी दिल्ली जाने में काफी सुविधा होगी. मौके पर केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि यह कोडरमा के लोगों के लिए ऐतिहासिक पल है. पहली बार किसी दुरंतो एक्सप्रेस का ठहराव कोडरमा में सुनिश्चित हुआ है. रेल मंत्रालय के प्रयास से लोगों की वर्षों की मांग पूरी हुई है. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्रालय का आभार जताया है.


Copy