कोडरमा पुलिस लाइन में मना पुलिस संस्मरण दिवस : एसपी ने शहीद पुलिसकर्मियों के बलिदान को याद करते हुए किया उन्हें नमन

Edited By:  |
koderma police line mai mana police sansamaran diwas koderma police line mai mana police sansamaran diwas

कोडरमा : शहीद पुलिसकर्मियों की याद में सोमवार को कोडरमा पुलिस लाइन में भी संस्मरण दिवस मनाया गया. इस कार्यक्रम में पिछले एक वर्ष में शहीद हुए 216 पुलिसकर्मियों के बलिदान को याद किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

कोडरमा पुलिस लाइन में इस मौके पर झारखंड के शहीद हवलदार चौहान हेम्ब्रम, आरक्षी सिकन्दर सिंह, आरक्षी सुकन राम और आरक्षी रामदेव महतो को भी याद किया गया. इस अवसर पर 2 मिनट का मौन रख शहीद पुलिसकर्मियों के आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया गया. वहीं शहीद पुलिसकर्मियों के सम्मान में जिला पुलिस के जवानों की ओर से परेड का भी आयोजन किया गया. इस मौके पर मौजूद एसपी अनुदीप सिंह ने परेड की सलामी ली और शहीद पुलिसकर्मियों के बलिदान को याद करते हुए उन्हें नमन किया.

एसपी अनुदीप सिंह ने कहा कि हर साल 21 अक्टूबर को देश की रक्षा में जान गंवाने वाले शहीद पुलिसकर्मियों को याद किया जाता है. इस अवसर पर शहीद परिवारों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया गया. एसपी अनुदीप सिंह के अलावा अन्य पुलिसकर्मियों ने भी पुलिस लाइन के अमर शहीद स्थल पर शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. वहीं शहीद के परिजनों ने इसे गौरवान्वित करने वाला अवसर बताया.