कोडरमा में सड़क सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान : DTO ने वाहन चालकों को हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने की दी सख्त हिदायत

Edited By:  |
koderma mai sadak suraksha ko lekar vishesh abhiyaan koderma mai sadak suraksha ko lekar vishesh abhiyaan

कोडरमा : सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के संदेशों के साथ कोडरमा में भी सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है. इसको लेकर लोगों को यातायात नियमों के अनुपालन के प्रति प्रेरित किया जा रहा है. 15 जनवरी से शुरू हुआ यह अभियान 15 फरवरी तक चलेगा.


सड़क सुरक्षा को लेकर जिले में विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. स्कूल कॉलेज में क्विज प्रतियोगिता,निबंध प्रतियोगिता,पेंटिंग प्रतियोगिता और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा. इसके अलावा प्रतिदिन जिले के अलग-अलग इलाकों में विशेष अभियान चलाकर बिना हेलमेट मोटरसाइकिल चलाने वाले और बिना सीट बेल्ट कार चलाने वाले लोगों को पकड़ा जा रहा है. साथ ही उन्हें गुलाब फूल और सड़क सुरक्षा नियमों से जुड़े पंपलेट देकर यातायात नियमों का अनुपालन करते हुए वाहन चलाने का निर्देश दिया जा रहा है.


झुमरी तिलैया के महाराणा प्रताप चौक पर जिला परिवहन पदाधिकारी विजय सोनी के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा को लेकर अभियान चलाया गया और यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों को हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने की सख्त हिदायत दी गई.


गौरतलब है कि पिछले तीन सालों में कोडरमा जिले में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 250 लोगों की जान जा चुकी है जबकि इतने ही लोग सड़क दुर्घटना में घायल हुए हैं. अब तक 450 परिवार 3 वर्षों में सड़क दुर्घटनाओं के कारण प्रभावित हुए हैं. जिला परिवहन पदाधिकारी विजय सोनी ने बताया कि जीवन अनमोल है और इसे सुरक्षित रखने के लिए सभी को जागरूक होने की जरूरत है. यातायात नियमों का पालन सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है.


Copy