कोडरमा में गहराया बिजली संकट : केबल में फॉल्ट का पता नहीं चलने से मरम्मत कार्य में हो रही देरी, लोगों को हो रही परेशानी

Edited By:  |
koderma mai gahraya bijlee sankat koderma mai gahraya bijlee sankat

कोडरमा : कोडरमा के तिलैया डैम समेत इलाके के कई गांवों में इन दिनों बिजली संकट गहरा गया है. पिछले तीन दिनों से तिलैया डैम, तीतीरचांच, कांटी, सिंहरावा, बड़की धामराय, छोटकी धामराय, मंझगवा समेत दर्जन भर गांव बिजली संकट से प्रभावित है.


बताया जा रहा है कि पिछले तीन दिनों से तिलैया डैम समेत कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित है.इससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. साथ ही लोगों का इनवर्टर भी डिस्चार्ज हो गया है और ढिबरी जलाने के लिए लोगों को किरासन तेल भी नहीं मिल रहा है. यह आलम उस इलाके की है,जहां से हर रोज देश रक्षा के लिए न जाने कितने कैडेट तैयार होते हैं. सैनिक स्कूल तिलैया के अलावा इसके आसपास सैकड़ों कोचिंग संस्थाएं भी हैं जो बिजली संकट की मार झेलने को मजबूर है. आलम यह है कि इलाके के लोगों का जहाँ व्यवसाय प्रभावित हो रहा है तो वहीं बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है. एक तरफ बारिश की मार तो दूसरे तरफ बिजली संकट का कहर लोगों को तड़प तड़प कर जीने के लिए मजबूर कर रहा है. घरों में लगे तमाम इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बेकार साबित हो रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक केबल प्रॉब्लम के कारण इस पूरे इलाके में बिजली संकट गहराया है,जिसे ठीक करने में भी बिजली विभाग को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. केबल में फॉल्ट का पता नहीं चलने के कारण इसमें देरी हो रही है और 3 दिनों से पूरी तरह से इस इलाके में बिजली आपूर्ति बंद है. बिजली आपूर्ति बंद रहने के कारण इन गांव में जलापूर्ति व्यवस्था भी ठप हो गई है. वहीं दूसरी तरफ बिजली नहीं रहने के कारण लोगों को अंधकार में सांप-बिच्छू का डर भी सताने लगा है. शाम होते ही सड़कों पर लोगों की आवाजाही बंद हो जा रही है. मार्केट में सन्नाटा पसर जा रहा है.


Copy