कोडरमा खादी ग्रामोद्योग शोरुम में मना गांधी जयंती : विधायक नीरा यादव ने साड़ियां खरीद कर खादी द्वारा आकर्षक छूट पर उठाया लाभ

Edited By:  |
koderma khadi gramodyog shorum mai mana gandhi jaynti koderma khadi gramodyog shorum mai mana gandhi jaynti

कोडरमा : खादी के बने कपड़ों पर आकर्षक छूट देकर कोडरमा में खादी ग्रामोद्योग बोर्ड गांधी जयंती मना रहा है. झुमरी तिलैया स्थित खादी ग्रामोद्योग के शोरूम में भी धूमधाम से गांधी जयंती कार्यक्रम आयोजित की गई. इस मौके पर विधायक डॉ. नीरा यादव ने ग्रामोद्योग के शोरूम पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के तस्वीरों पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए लोगों को गांधी जयंती की बधाई दी.


आपको बता दें कि आज से खादी के रेडीमेड कपड़ों पर 25 प्रतिशत और खादी के कटपीस कपड़ों पर 20 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. आज से गांधी जयंती के उपलक्ष्य पर खादी कपड़ों पर यह छूट जनवरी तक जारी रहेगी. गांधी जी की तस्वीरों पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद विधायक डॉ. नीरा यादव ने भी खादी के द्वारा दिए जा रहे आकर्षक छूट का लाभ उठाया और अपने लिए खादी की साड़ियां खरीदी. इस मौके पर आमलोगों ने भी खादी के वस्त्रों की खरीदारी की.

विधायक डॉ. नीरा यादव ने कहा कि खादी का क्रेज लगातार बढ़ रहा है और अब यह लोगों के फैशन में शुमार हो गया है. युवा भी खादी के वस्त्र पहनकर खुश महसूस कर रहे हैं. वहीं जिले के मशहूर चर्म रोग विशेषज्ञ डॉक्टर वीरेंद्र कुमार ने कहा कि गांधी जी का जीवन सादगी से भरा था और आज युवाओं को गांधी जी के उन्हें आदर्श को अपनाने की आवश्यकता है, ताकि समाज में समरसता बनी रहे. वहीं खादी ग्रामोद्योग के मैनेजर हरिहर शर्मा ने बताया कि खादी का क्रेज सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. स्वतंत्रता आंदोलन के समय से ही स्वदेशी अपनाने की भावना जागृत हुई थी जो आज भी जारी है.


Copy