कोडरमा के दुकानदार अब निश्चिंत होकर करेंगे व्यवसाय : केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने 18 फुटपाथ दुकानदारों को सौंपी दुकान की चाबी

Edited By:  |
koderma ke dukandar ab nishchint hokar karenge vyavsai koderma ke dukandar ab nishchint hokar karenge vyavsai

कोडरमा : कोडरमा में 18 फुटपाथ दुकानदारों को नवनिर्मित मार्केट कम्पलेक्स में दुकान आवंटित की गई. इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने फुटपाथ दुकानदारों को दुकान की चाबी सौंपी.


कोडरमा में फुटपाथ दुकानदारों को स्थाई रूप से बसाने की कवायद शुरू हो गई है. इसी क्रम में कोडरमा कोर्ट के पास फुटपाथ दुकानदारों को नवनिर्मित मार्केट कंपलेक्स के दुकान की चाबी केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी की मौजूदगी में सौंपी गई. केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि अनिश्चितता के दौर से गुजरने वाले फुटपाथ दुकानदारों को स्थाई रूप से बसाने से न सिर्फ शहर व्यवस्थित होगा बल्कि इन्हें रोजगार करने में भी फायदा मिलेगा.

कोडरमा जिले के अलग-अलग इलाकों में फुटपाथ दुकानदारों के लिए 300 दुकानों का निर्माण किया जा रहा है. पहले चरण में 18 दुकान बनकर तैयार हुआ है,जिसे फुटपाथ दुकानदारों को सुपुर्द किया गया.

इधर,जिन दुकानदारों को दुकान की चाबी सौंपी गई,उन दुकानदारों के चेहरे खिले हुए नजर आए. दुकानदारों ने कहा कि फुटपाथ पर व्यवसाय करने से हर मौसम में परेशानी होती थी,साथ ही प्रशासनिक डंडा का डर भी हमेशा बना रहता था,लेकिन अब वे निश्चिंत होकर व्यवसाय कर सकेंगे.

जिन दुकानदारों को कोर्ट के निकट मार्केट कॉन्प्लेक्स में दुकान आवंटित की गई है उनकी दुकानें एनएच 31 पर सड़क किनारे चला करती थी, जिससे अक्सर जाम की समस्या भी बनी रहती है, लेकिन अब ये दुकानें मार्केट कॉम्प्लेक्स में शिफ्ट हो गई है और कोडरमा कोर्ट के पास एनएच 31 की सड़कें भी अतिक्रमण मुक्त हो गई है.


Copy