धरना-प्रदर्शन : किशनगंज में वार्ड सदस्यों ने 9 सूत्री मांगों को लेकर दिया धरना, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

Edited By:  |
Reported By:
KISHANGANJ ME WARD SADASYO NE DIYA DHARNA KISHANGANJ ME WARD SADASYO NE DIYA DHARNA

KISHANGANJ : जिले के टेढ़ागाछ प्रखंड वार्ड सदस्य संघ द्वारा प्रखंड मुख्यालय परिसर में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया । इस दौरान धरना में शामिल वार्ड सदस्यों ने अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। धरना-प्रदर्शन में शामिल सैकडों सदस्यों ने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए सरकार विरोधी नारे लगाए।


वहीं, सदस्यों ने सरकार की नीति के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने पर सहमति जताई। टेढ़ागाछ प्रखंड वार्ड सदस्य संघ के अध्यक्ष ने बताया वे बिहार राज्य वार्ड सदस्य के आह्वान पर एक साथ बिहार के सभी प्रखंड मुख्यालय में एक दिवसीय धरना पर हैं और जब तक मांग पूरी नहीं होती, आंदोलन जारी रहेगा।

अध्यक्ष ने कहा कि सरकार उनके अधिकारों का हनन कर उन्हें अपमानित कर रही है। ऐसे में वे अपनी अधिकारों के लिए सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे। इस मौके पर वार्ड सदस्य संघ के प्रखंड अध्यक्ष के नेतृत्व में बीडीओ गन्नौर पासवान को नौ सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौपा गया।

धरना में शामिल सदस्यों ने कहा कि सरकार ने सात निश्चय योजना से वार्ड सदस्यों को अलग रखा है, जबकि सात निश्चय योजना के तहत ही गांव के गलियों में सड़क और नाला निर्माण कार्य किया जाता था। वहीं, वार्ड सदस्यों को दैनिक मजदूरी के बराबर भी मासिक भत्ता नहीं दे रही है। सरकार को वार्ड सदस्यों का मासिक भत्ता में वृद्धि करना होगा।


Copy