किशनगंज में मनरेगा योजना में लूट : लाखों की अवैध निकासी का मामला,DM ने दिया जांच का आदेश

Edited By:  |
Kishanganj me manrega yojna me loot Kishanganj me manrega yojna me loot

किशनगंज जिले के कोचाधामन प्रखंड क्षेत्र स्थित बलिया गांव में मनरेगा योजना में लूट का हुआ भंडाफोड़ । लाखों रुपए की अवैध निकासी मुखिया जकेरा बेगम के पुत्र जकी अनवर द्वारा किए जाने की ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी से शिकायत की है। डीएम ने इस मामले में जांच का आदेश जारी कर दिया है वही मुखिया पुत्र ने अपने ऊपर लगे सारे आरोपों को निराधार बताया है।

जिले के कोचाधामन प्रखंड स्थित बलिया ग्राम पंचायत के मुखिया जकेरा बेगम के पुत्र जकी अनवर द्वारा मनरेगा योजना के तहत लाखो रुपए की निकासी किए जाने के बाद कार्य नहीं किए जाने कि शिकायत ग्रामीणों द्वारा जिला पदाधिकारी से कर कारवाई की मांग की गई है।

ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी को दिए अपने लिखित आवेदन में आरोप लगाया है कि मनरेगा योजना में काम करवाने के नाम पर करीब 9 लाख रुपए वहीं बकरी सेड निर्माण की राशि का भी गबन जकी अनवर द्वारा किया गया है ।ग्रामीणों ने कहा की मंदिर के सामने सड़क निर्माण के लिए 1 लाख 81 हजार रुपया आया था लेकिन 30 से 35 हजार का काम हुआ उसके बाद काम को अधूरा छोड़ दिया गया ।

उसी तरह एक अन्य ग्रामीण ने कहा बकरी का घर बनाने के लिए कहा गया और बोला गया कि आप लोग निर्माण करवा ले बाद में भुगतान हो जाएगा लेकिन घर बनने के बाद रुपया भी निकाल लिया गया लेकिन भुगतान नहीं किया गया ।

ग्रामीण ने कहा महाजन से रुपया लेकर घर बनाया था लेकिन भुगतान नहीं होने के कारण बेटे को मजदूरी करने बाहर भेजना पड़ा ताकि वो कमा कर रुपया भेजे जिससे महाजन को रुपया दे सके।मुखिया पुत्र ने मंदिर के सामने बनने वाली सड़क में घोटाला तो किया ही कब्रिस्तान से होकर गुजरने वाली सड़क को भी नहीं बख्शा ।

स्थानीय लोगो ने कहा कि प्रधानमंत्री सड़क से अंधासुर कब्रिस्तान तक सड़क बनाना था लेकिन कार्य में कोई गुणवत्ता नहीं है साथ ही ग्रामीण का कहना है कि इसी जगह का दो नाम है और ऐसा लगता है कि एक ही जगह पर काम करके दो जगह निकासी की गई है। ग्रामीणों की मांग है कि ऐसे घोटालेबाजों पर सख्त कार्रवाई किया जाना चाहिए ।


Copy