खुशी ने दी परिवार को खुशी : इंटरमीडिएट कला की परीक्षा में सारठ की खुशी कुमारी ने देवघर जिला में की टॉप

Edited By:  |
Reported By:
khushi ne di pariwar ko khushi khushi ne di pariwar ko khushi

देवघर : झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित 12वीं कला की परीक्षा में सारठ की छात्रा खुशी कुमारी ने देवघर जिला में प्रथम स्थान लाकर सफलता प्राप्त की है. खुशी की इस कामयाबी को लेकर परिवार के सभी लोग काफी प्रसन्न एवं उत्साहित हैं.

बताया जा रहा है कि जिले के सारठ प्रखंड स्थित राय बहादुर जगदीश प्रसाद सिंह प्लस टू उच्च विद्यालय बभनगामा की छात्रा खुशी कुमारी गांव के परिवेश में रहकर आर्ट्स स्ट्रीम में 458 (91.6)अंक प्राप्त कर जिला में टॉप की है. खुशी कुमारी ने अपने चाचा के हरिहर कुमार के मार्गदर्शन में कड़ी मेहनत के बदौलत पूरे देवघर जिले में 458 के साथ हाईएस्ट अंक हासिल करने वाली छात्रा बनी हैं.

खुशी कुमारी सिविल सर्विस की तैयारी कर आईएएस अधिकारी बनना चाहती है. 2021 में खुशी कुमारी मैट्रिक के एग्जाम में देवघर जिला टॉपर थी. खुशी कुमारी के टॉप करने के साथ ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है. रिश्तेदार से लेकर आस पड़ोस के सभी लोग उन्हें बधाई देने पहुंच रहे हैं. खुशी कुमारी के परिवार की बात करें तो खुशी कुमारी के पिता का नाम संदीप कुमार सिंह है. वे दुकानदार हैं. इसके अलावा खुशी कुमारी की मां एक घरेलू महिला है. उनका नाम सरिता देवी है. खुशी कुमारी ने सारठ प्रखंड के बभनगामा हाई स्कूल से दसवीं की परीक्षा में भी टॉप किया था. उस दौरान खुशी कुमारी अपने स्कूल के 95% के साथ टॉपर थी. वहीं खुशी कुमारी का रिजल्ट उनकी मेहनत और उनकी लगन की देन है. खुशी कुमारी के परिवार में जश्न और हर्षोल्लास का माहौल है. खुशी कुमारी के पिता इस क्षण में भावुक हो गए और बेटी की कामयाबी को लेकर बेहद उत्साहित हैं.


Copy