खुदकुशी : शादी रुकने के कारण 2 वर्षों से मानसिक रुप से परेशान था युवक

Edited By:  |
khudkushi khudkushi

गुमला :खबर है गुमला जिले की जहां जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर स्थित कुलाबीरा ढ़ेवठाटोली के एक शख्स ने पेड़ के सहारे फांसी लगाकर जान दे दी. बुधवार की सुबह घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों ने सदर थाना की पुलिस को सचना दी. पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा.

घटना के संबंध में लोगों का कहना है कि चुरामन खड़िया के करीब29वर्षीय पुत्र राजू खड़िया उर्फ लंगड़ू खड़िया ने मुनगा के पेड़ में रस्सी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. जब घटना की जानकारी परिजनों को बुधवार की सुबह हुई तो सदर थाना प्रभारी विनोद कुमार को सूचना दिया दिया. पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल लाया.

ग्रामीणों ने बताया कि राजू खड़िया की शादी वर्ष 2019 में जतरा टोली के एक युवती से तय हुई थी. मगर वह युवती अपने प्रेमी के साथ भाग कर शादी कर ली. बाद में उसकी छोटी बहन जो नाबालिग थी उससे शादी तय हुई थी. राजू के परिजन बारात लेकर गए थे. मगर इसकी सूचना पर तत्कालीन बीडीओ और सीईओ गांव पहुंचे और शादी को रुकवा दिया. अधिकारियों ने कहा कि नाबालिग से शादी कानूनन अपराध है. बाद में राजू ने शादी नहीं किया. इसके बाद राजू का दिमागी हालत थोड़ा खराब हो गया. वह गांव में हमेशा गुमसूम रहता था. मंगलवार की रात राजू अपने परिजनों के साथ खाना खाया और सोने के लिए अपने कमरे में गया. इसके बाद रात में ही चंदर खड़िया के बारी में मुनगा के पेड़ में रस्सी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. इस संबंध में थानेदार विनोद कुमार ने बताया कि पिता चुरामन खड़िया ने थाने में लिखित आवेदन देकर यूडी केस दर्ज कराया है.


Copy