खाया था भोज सुबह हो गए अस्पताल में भर्ती : दर्जनों का चल रहा इलाज, जान बचाने में जुटे डॉक्टर

Edited By:  |
Reported By:
khaya tha bhoj subeh ho gye asptaal me bharti khaya tha bhoj subeh ho gye asptaal me bharti

जहानाबाद : खबर है जहानाबाद जिले से जहां कसवा गांव में उस समय अफरा-तफरी मच गई। जब गांव के लगभग 50 से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग की शिकार हो गए, जिनमे 5 की हालत गंभीर बनी है। जानकारी मिल रही है कि एक शादी समारोह में सभी लोग भोजन किए थे लेकिन सुबह होते ही सभी के पेट में दर्द एवं लूज मोशन होना शुरू हो गया। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी गई।

वहीँ सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी लोगों के इलाज में जुट गई है। डॉक्टर का कहना है कि गर्मी अधिक के रहने से लोग इसके शिकार हो सकते हैं। हालांकि स्वास्थ विभाग की टीम गांव में पहुंचकर डोर टू डोर घर घर पहुंच कर लोगों का इलाज कर रहे हैं। जिस की स्थिति गंभीर देखी जा रही है उसे सदर अस्पताल में रेफर किया जा रहा है। इस घटना से गांव में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया है लेकिन स्वास्थ विभाग एवं जिला प्रशासन नजर बनाए हुए हैं।

एक अधिकारी का कहना है कि जल्द ही हालत पर नियंत्रण कर लिया जाएगा। एक साथ 50 लोगों को डायरिया होने से गांव वासी काफी चिंतित नजर आ रहे हैं । बता दें कि आपदा विभाग पहले से ही जहानाबाद जिले को अलर्ट जारी कर दिया है की इस जिले में भीषण गर्मी पड़ेगी एवं तापमान 40 डिग्री से लेकर 45 डिग्री तक रहने का अनुमान लगाया गया है। इस गर्मी में लोगों को घर से बाहर ना निकलने की हिदायत दी गई है। साथ ही पानी का सेवन अधिक से अधिक करने की लोगों को सलाह भी दी जा रही है।


Copy