खनन क्षेत्र में छापा : हिरणपुर में एसडीएम के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी कर 9 क्रशर किया सील

Edited By:  |
Reported By:
khanan chhetra mai  chhapaa khanan chhetra mai  chhapaa

पाकुड़:खबर है पाकुड़ की जहांहिरणपुर खनन क्षेत्र में गुरुवार को एसडीएम हरिवंश पंडित के नेतृत्व में टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर 9 क्रशरों को सील कर दिया.

बताया जा रहा है कि टीम में शामिल डीएसपी बैद्यनाथ प्रसाद,डीएमओ प्रदीप कुमार साह,सीओ मनोज कुमार,प्रदूषण बोर्ड के रवि कुमार ने हिरणपुर के खनन क्षेत्र के मौजा भंडारों महारो,सितपहाडी,सुराईडीह,बेलपहाड़ी आदि जगहों पर अवैध संचालित बजरंग स्टोन वर्क्स,अमित यादव तुरसडीह,जियोन प्रोजेक्ट प्रा. ली,गंगाराम घोष,बशीरुद्दीन शेख,विभाष मिश्रा,अनवारुल इस्लाम,ब्लैक डायमंड स्टोन वर्क आदि क्रशरों पर टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर 9 क्रशरों को किया सील.

इन सभी क्रशरों के सीटीओ नहीं पाया गया जिसे टीम ने सील कर दिया.साथ ही बेलपहाड़ी मौजा में एम जे क्रशिंग,एमएस अज़हर इस्लाम के क्रशर पर कागजात संतोषजनक पाया गया लेकिन टीम ने इस दौरान पौधारोपण,पानी छिड़काव जैसे कमी पाने को लेकर सख्त हिदायत दी.

वहीं एसडीएम हरिवंश पंडित ने बताया कि छापेमारी अभियान में हिरणपुर खनन क्षेत्र पर करीब 9 से 10 क्रशरों की सीटीओ नहीं होने के कारण सभी को सील किया गया. साथ ही उन्होंने बताया कि कई ऐसे क्रशरों पर पौधरोपण,पानी छिड़काव जैसे कमी पाई गई जो पर्यावरण को दूषित कर सकता है. ऐसे समस्यों को लेकर आज हमलोगों ने इस पर बैठक कर आगे से ऐसी लापरवाही करने वाले क्रशर संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी.


Copy