अजब-गजब : खगड़िया के मजदूर को मिला 37.50 लाख जीएसटी जमा करने की नोटिस..परेशान है पूरा परिवार

Edited By:  |
Reported By:
KHAGARIA KE LABOUR KO MILA 37 LAKH GST JAMA KARNE KI NOTICE.. KHAGARIA KE LABOUR KO MILA 37 LAKH GST JAMA KARNE KI NOTICE..

खगड़िया-हैरान करने वाली खबर बिहार के खगड़िया से है..यहां के एक मजदूर को 37 लाख 50 हजार जीएसटी भरने के लिए नोटिस भेजा गया है.जीएसटी विभाग के इस नोटिस के बाद मजदूर गिरीश के साथ ही पूरे गांव के लोग आश्चर्यचकित हैं कि जिस परिवार के पास रहने का ढंग का घर नहीं है और जो अपना परिवार ठीक से नहीं चला पा रहा है..उसे 37 लाख का जीएसटी भरने का नोटिस दिया गया है.

जीएसटी विभाग का दावा है मजदूर के नाम से एक लिमिटेड कंपनी है।जिसके जरिए लाखो का कारोबार होता है।मामला जिले के अलौली प्रखंड के मेंघौना गांव की है।जहां के गिरीश यादव नाम के मजदूर को डाक के जरिए नोटिस आया है। नोटिस में GST विभाग के तरफ से जिक्र किया गया है कि गिरीश यादव के नाम से राजस्थान के पाली में एक कंपनी है ,और उसके माध्यम से वह लाखो का कारोबार करता है।टैन नंबर पर 37.50 लाख रुपया जीएसटी उसके नाम पर बकाया है ।उसे जल्द जमा करें.नोटिस देखते ही पूरा परिवार हैरान और परेशान हो गया है।

गिरीश की माने तो दस साल पहले जब वह दिल्ली में मजदूरी करता था तो किसी अंजान व्यक्ति ने उसके नाम से पैनकार्ड बनबा लिया था। आशंका है कि उसी पैनकार्ड का गलत इस्तेमाल करके वह उसके नाम से कंपनी खोल लिया है।

इधर आयकर विभाग की नोटिस से परेशान गिरीश यादव अलौली थाना में एक आवेदन देकर पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाया है।वहीं GST विभाग की नोटिस आने की खबर इलाके में जंगल में आग की तरह फ़ैल गई है।जितनी मुंह उतनी बातें हो रही है।गिरीश के घर लोगो का मजमा लग रहा है।आपको बता दें कि गिरीश अपने परिजनों के साथ झोपड़ीनुमा घर में रहता है।एक गाय और मजदूरी करके अपने परिजनों भरण पोषण करता है ।गिरीश की माने तो वह गरीब है।इतना रुपया वह कहां से चुकाएगा।


Copy