गंगा नदी पर बनेगा एक और विशाल सेतु! : कटिहार सांसद की बड़ी मांग, कहा-निर्माण से घट जाएगी नेपाल की दूरी

Edited By:  |
Reported By:
katihar sansad ne sadan me ki ek aur ganga bridge ki mang, kaha ghat jayegi nepal ki duri  katihar sansad ne sadan me ki ek aur ganga bridge ki mang, kaha ghat jayegi nepal ki duri

कटिहार : कटिहार संसदीय क्षेत्र के सांसद दुलाल चन्द्र गोस्वामी ने लोकसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के दौरान कटिहार से जुड़ी विकास योजनाओं को लेकर NH-31 फुलवरिया चौक से पीरपैंती तक फोरलेन सड़क एवं गंगा नदी पर ब्रिज निर्माण की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस निर्माण से बिहार, झारखण्ड तथा पश्चिम बंगाल सहित पड़ोसी देश नेपाल के लोगों को भी काफी सहूलियत होगी।


बताते चलें कि लोकसभा का सत्र जो 4 दिसंबर 2023 से शुरू होकर 22 दिसंबर 2023 तक चलेगा,इसी क्रम में दिनांक 6 दिसंबर 2023 को कटिहार सांसद दुलाल चन्द्र गोस्वामी द्वारा नियम-377 (ध्यानाकर्षण प्रस्ताव) के अंतर्गत कटिहार जिला के एन.एच-31 फुलवरिया चौक से भागलपुर जिला के पीरपैंती प्रखंड तक फोरलेन सड़क एवं गंगा नदी पर ब्रिज के निर्माण की मांग किये हैं।

सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने अपने मांगों को रखते हुए कहा कि बिहार राज्य अंतर्गत हमारे संसदीय क्षेत्र कटिहार में एन.एच.-31 फुलवरिया चौक से राज्य राजमार्ग (मेजर डिस्ट्रिक रोड) जो बरारी प्रखण्ड के काढ़ागोला गंगा घाट तक जाती है और बीच में गंगा नदी के उस पार भागलपुर जिला के पीरपैंती प्रखण्ड में, जो एन.एच.-80 के पास जाकर मिलती है।


वहीं सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष से माँग करते हुए कहा कि मैं आपके माध्यम से माननीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग मंत्री जी से माँग करता हूँ कि एन.एच.-31 फुलवरिया चौक से राज्य राजमार्ग (मेजर डिस्ट्रिक रोड) जो बरारी प्रखण्ड के काढ़ागोला गंगा घाट से पीरपैंती तक नया एन.एच. फोरलेन के साथ-साथ गंगा नदी पर व्रिज का निर्माण कराया जाय। इसके निर्माण हो जाने से बिहार, झारखण्ड तथा पश्चिम बंगाल सहित पड़ोसी देश नेपाल को भी जोड़ेगा, और नया एन एच चार लेन के साथ-साथ गंगा नदी पर ब्रिज का निर्माण कराने के लिए नवीन राष्ट्रीय राजमार्गो की घोषणा की नीति के अनुसार केन्द्र सरकार द्वारा उपरोक्त मार्गो को नवीन राष्ट्रीय राजमार्ग के प्राथमिकता सूची में शामिल किया जाय।


Copy