कटिहार जेल भेजा गया संदिग्ध युवक : राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में था लिप्त, मोबाइल से हुए कई खुलासे

Edited By:  |
Reported By:
katihar jail bheja gya sandigdh yuwak katihar jail bheja gya sandigdh yuwak

कटिहार : कटिहार के शहीद चौक से डिटेन किये गए शख्स को पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आख़िरकार जेल भेज दिया है। शख्स से पूछताछ में खुद को विदेशी नागरिक बताया था लेकिन उसके पास मिले मोबाइल में उसकी सारी कारस्तानी पुलिस के सामने उजागर कर दी। ,मोबाइल और वीडियो चैट में मिले कई राष्ट्रविरोधी चैट मिले जिसके आधार पर कानून का शिकंजा उसपर कस गया।

विदेशी नागरिक के पकड़े जाने की सूचना पर आई बी, रॉ, आर्मी इंटेलिजेंस, सीआईडी की टीम ने सघन पूछताछ की जिसके बाद जानकारी मिली कि संदिग्ध नागरिक नसीर यूसुफ वजा है जो कि जम्मू का रहने वाला है। नासिर युसुफ वजा को पुलिस ने शहीद चौक पर मंडराते पकड़ लिया था। इस बात की सूचना मिलते ही खुफिया विभाग, आर्मी इंटेलिजेंस सहित अन्य विभाग के अधिकारियों का नगर थाना पहुंचने का सिलसिला तथा संदिग्ध व्यक्ति से पुछताछ शुरू की है। जम्मु कश्मीर के बड़गाम के रहने की सूचना पर सभी खुफिया विभाग एलर्ट हो गयी है।

वहीँ जांच में यह भी बात सामने आया कि संदिग्ध के पिता सहित अन्य के आतंकी कनेक्शन है। कटिहार एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि एक स्पेशल टीम गठित कर संधिद्घ नागरिक नसीर यूसुफ वजा से जब गहराई से पूछताछ को गई और उनके मोबाइल और चैट को जब खंगाला गया तो कई गतिविधि ऐसी थी जो राष्ट्रविरोधी थी और इसी के आधार पर उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।


Copy