कार्तिक नायक हत्याकांड का खुलासा : पुलिस ने महिला समेत 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Edited By:  |
Reported By:
kartik nayak hatyakand ka khulaasa kartik nayak hatyakand ka khulaasa

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां पश्चिमी सिंहभूम जिले के जेटेया थाना क्षेत्र में विगत 19 सितंबर को कार्तिक नायक व्यक्ति की हत्या कर शव को टांग कर आत्महत्या का रूप देने वाले एक महिला समेत 3 व्यक्तियों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी को जेल भेजा दिया है.

पश्चिमी सिंहभूम जिला के एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र पर घटित इस घटना को त्वरित उद्भेदन के लिए दिशा-निर्देश दिया गया. अनुसंधान के क्रम में काण्ड में संदेही अभियुक्त पहाड़ सिंह लागुरी को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया. कड़ाई से पूछताछ करने के बाद अभियुक्त पहाड सिंह लागुरी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया.

पुलिस के द्वारा उसका अपराध स्वीकारोक्ति बयान लिया गया. जिसमें उसने बताया कि पटैता टोला हतनाबेड़ा की रहने वाली इनके दोस्त बीमा पूरती की बहन बालेमा पुरती इस काण्ड के अन्य अभियुक्त केशव पुरती (रिश्ते में बालेमा पुरती का भतीजा) एवं एक अन्य अभियुक्त के साथ बीमा पुरती को पुलिस से पकड़वाने के शक पर कार्तिक नायक को जान से मारने की योजना दिनांक 16 सितंबर 22 को बालेमा पुरती के हंडिया गोदाम में बनाया गया.

कार्तिक नायक को मारने में बालेमा पुरती द्वारा 25000/- रुपये दिये जाने की बात हुई. 18 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा विसर्जन के दिन योजना के अनुसार चारों अभियुक्तों के द्वारा कार्तिक नायक को डंडा एवं लात-घूंसा से मारकर हत्या कर पेड़ में टांग दिया गया. जिससे पुलिस को गुमराह किया जा सके कि आत्महत्या किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के स्वीकारोक्ति व्यान के आधार पर एवं उनकी निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल डंडा,मृतक का चप्पल एवं घटना में इस्तेमाल मोटरसाइकिल बरामद किया जा चुका है. एक अन्य अभियुक्त फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

बालेमा पुरती के भाई बीमा पुरती का पुलिस से गिरफ्तारी करवाने के संदेह के कारण घटना को अंजाम दिया गया है. 18.09.2022 के संध्या में उपरोक्त अभियुक्तों के द्वारा डंडा एवं लात-घूंसा से हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के नियत से आम के पेड़ में गमछी से गला बाँध कर पेड़ से टांग दिया गया.


Copy