जुलूस और रैली पर पाबंदी : रामनवमी व सरहुल पर्व को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित

Edited By:  |
julus aur railee per pabandi julus aur railee per pabandi

गुमला: खबर है गुमला की जहां रामनवमी व सरहुल पर्व को लेकर शुक्रवार को जिला जनसंपर्क कार्यालय सभागार में डीसी सुशांत गौरव की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में सरकार के द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए जिले में शांति पूर्ण व सौहार्द्र वातावरण में पर्व मनाने का निर्णय लिया गया.

शांति समिति की बैठक में उपायुक्त सुशांत गौरव ने कहा कि पर्व सभी के भावनाओं का कद्र करते हुए लोग मनाएं. उन्होंने कहा कि समाज हित में सरकार के द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुरूप ही रामनवमी,सरहुल और रमजान का पर्व मनाया जाएगा. पर्व के दौरान भीड़ भाड़ सीमित रखा जाएगा. खुले में 500 व्यक्तियों के साथ पर्व मनाया जाएगा. जुलूस व रैली पर सरकार के निर्देश के अनुसार पाबंदी रहेगी. उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान इस बार पानी की समस्या नहीं होगी. इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

वहीं एसपी ऐहतेशाम वकारीव ने कहा कि पर्व को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. पर्व को लेकर सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जाएगी. सोशल मीडिया पर किसी तरह का अफवाह फैलाया जाता है तो उस पर सीधे कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आम जनता से अपील की है कि पर्व के दौरान किसी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं देंगे और किसी तरह की समस्या होने पर सीधे पुलिस को जानकारी देंगे. बैठक में शांति समिति सदस्यों के द्वारा पानी से लेकर कई बिंदुओं पर मामला उठाया गया. जिस पर प्रशासन ने ध्यान देने की बात कही है.


Copy