नन्हीं बिटिया का बड़ा कमाल : कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत जमुई पहुंची जूही, बोलीं- अभी तो शुरुआत है...

Edited By:  |
juhi ne carate me gold medal jeet kar kiya kamal juhi ne carate me gold medal jeet kar kiya kamal

जमुई : नेशनल कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर इतिहास रचने वाली जमुई की नन्हीं बिटिया जूही अपने घर वापस आ गई है। जूही ने गोल्ड पर कब्ज़ा जमाकर जिले का नाम रौशन कर दिया है। वहीँ घर आते ही आसपास के काफी लोग जूही की इस उपलब्धि की उसे बधाई देने पहुंच रहे हैं। वहीँ जूही ने बताया कि इस जीत का श्रेय उसने अपने कोच को दिया है।

जूही ने नेशनल कराटे चैंपियनशिप में इंदिरा गांधी स्टेडियम दिल्ली में खेलते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों को करारी मात देकर गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा जमाया है। वही जूही को राजस्थान सरकार भी कई बार सम्मानित कर चुका है। 9 साल की उम्र में जूही ने कई कारनामे अपने नाम किये है।

जमुई की बेटी ने देश स्तर पर जिले का नाम रौशन किया है। आखिरकार जूही जो जमुई के सिमुलतला की बेटी है उसने दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में चल रहे नेशनल कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर इतिहास रच दिया है। जूही को जमुई पुलिस कप्तान शोर्य सुमन जमुई विधायक श्रेयषी सिंह और भी कई लोग सम्मानित कर चुके हैं।

बता दें कि जूही राजस्थान में ही अपने पिता के पास रहकर कराते ही प्रक्टिस करती है। उसके पिता राजस्थान में ही काम कर अपना जीवन यापन करते हैं। जूही ने राजस्थान की ओर से खेलते हुए अपने अंडर 14 केटेगेरी में गोल्ड और सिल्वर मैडल जीत कर अपने राज्य सहित जमुई जिले का नाम रौशन किया है।

सदानंद की रिपोर्ट


Copy