अजब-गजब : झोपड़ी में रहनेवाले सूरज को मिला 91 हजार का बिजली बिल... तो परिवार वालों की बत्ती हुई गुल.

Edited By:  |
jhpri me rahne wale ko mila 91 thousands ke bigli bill to suruj ke family ki batti hue gul. jhpri me rahne wale ko mila 91 thousands ke bigli bill to suruj ke family ki batti hue gul.

Motihari:- झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले सूरज पासवान को एक साथ बिजली विभाग ने एक महीने का 91 हजार का बिजली बिल पहुंचा है,जिसके बाद सूरज के साथ पूरे परिवार के दिमाग का बत्ती गुल हो गई है.सूरज और उसका परिवार काम-धंधा छोड़कर कार्यालय का चक्कर लगा रहा है,पर बिजली विभाग के अधिकारी उसकी परेशानी समझने को तैयार नहीं हैं.

बता दें कि परेशान सूरज पासवान पूर्वी चंपारण के हर्षिद्धि प्रखंड के भादा गांव के वार्ड नंबर 6 का निवासी है.बीते दिनों बिजली विभाग ने उसे 90869 रूपए का बिल भेजा गया है ।बिजली बिल देखते ही सूरज और उसके परिवार की बत्ती गुल हो गई है,क्योंकि इतने रूपए इनलोगों ने एक साथ देखे भी नहीं हैं और जमा करने की बात तो सोचना ही बेकार है.

दरअसल बिजली विभाग पर सवाल इसलिए उठ रहें हैं क्योकि सूरज BPL परिवार से आता है. लिस्ट में होने के वाबजूद उसे अभी तक पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है और वहल छोटी सी झोपड़ी बनकार रह रहा है.इसकी झोपड़ी में एक सो दो बल्व जलतें हैं और उसके घर में पंखा,फ्रिज,कूलर जैसी बिजली से चलने वाला कोई सामान भी नहीं है ।इसके बावजूद विभाग द्वारा इतनी मोटी रकम का बकाया बिल उसे मिला तो वो बेचैन हो गया.।वहीं गांव वालें भी इस बिल को लेकर आश्चर्य जता रहें हैं.

सूरज और उसका परिवार इसलिए भी परेशान हैं कि विधुत आपूर्ति प्रमंडल चकिया के द्वारा बिजली बिल पर ये भी लिखा गया है कि अगर इस अल्टीमेटम के बाद भी बिल भुगतान नहीं किया जाता है तो केस भी दर्ज कर दिया जाएगा.

सूरज ने बिजली विभाग को आवेदन देकर बिल में सुधार करने का आग्रह किया है,पर अभी तक विभाग द्वारा किसी तरह की पहल नहीं किए जाने की वजह से पूरी परिवार परेशान है.