कोडरमा में चोरों का आतंक : थर्मल पावर प्लांट के 14 स्टाफ क्वार्टर में करोड़ों का सामान लेकर फरार

Edited By:  |
jharkkhand ke koderma mai choron ka aatank  jharkkhand ke koderma mai choron ka aatank

कोडरमा: खबर कोडरमा की जहां कोडरमा थर्मल पावर प्लांट के 14 स्टाफ क्वार्टर में एक साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार करोड़ों रुपये के जेवरात और कैश पर चोरों द्वारा हाथ साफ करने की बात सामने आ रही है.


बता दें कि चोरों ने सिर्फ उन क्वार्टर को निशाना बनाया जिनमे रहने वाले स्टाफ या तो नाइट ड्यूटी पर गए हुए थे या फिर किसी कारणवश अपने क्वार्टर से बाहर थे. उन्हीं बन्द पड़े क्वार्टर को चोरों ने निशाना बनाया. चोर दरवाजे पर लगा ताला और लॉक तोड़कर घर में दाखिल हुए और घर में रखे अलमारी, लॉकर, ड्रावर और दीवान पलंग में रखें सामानों को इधर-उधर बिखेर दिया और सिर्फ कैश और जेवरात लेकर फरार हो गया.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि चोरों ने प्लांट परिसर में दाखिल होने के लिए प्लांट के बाउंड्री के बाहरी दीवार में सुरंग बनाई और उसके बाद सोलर प्लांट की ओर से आवासीय परिसर में दाखिल हुए. चोर प्लांट स्थित अलग-अलग ब्लॉक में दाखिल हुए और बंद पड़े क्वार्टर को निशाना बनाया. जिस तरह से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है, उससे चोरों के पास स्टाफ क्वार्टर में रहने वाले लोगों की पुख्ता जानकारी होने से इनकार नहीं किया जा सकता. एक क्वार्टर में रहने वाले दंपति के परिवार में शादी होने वाली थी, लेकिन इससे पहले ही चोर शादी के जेवरात और कैश ले भागे. यहाँ रहने वाले लोगों ने बताया कि सुबह जब उनकी नींद खुली तो एक एक कर 14 क्वार्टर में चोरी की जानकारी मिली. हालांकि चोरों के दरवाजे तोड़ते और घर मे दाखिल होने की वारदात एक क्वार्टर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. फिलहाल जयनगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर घटना की जांच कर रही है. एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि पुलिस जल्द ही मामले का उद्भेदन करेगी और चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियो को गिरफ्तार किया जाएगा .


Copy