JHARKHAND ELECTION 2024 : पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, चुनाव से पहले धनबाद में कार से 71 लाख 97 हजार कैश बरामद

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand vidhan sabha chunav jharkhand vidhan sabha chunav

धनबाद : बड़ी खबर धनबाद से है जहां विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस ने वाहन जांच अभियान के दौरान तेलमच्चो स्थित धनबाद-बोकारो इंटर डिस्ट्रिक्ट चेक पोस्ट पर बुधवार की अहले सुबह एक कार से 71 लाख 97 हजार रुपए बरामद किया है.

बताया जा रहा है कि मंगलवार देर रात एक इनोवा कार सड़क पर विपरीत दिशा से बोकारो से धनबाद की ओर जा रही थी. इसी दौरान जब पुलिस की टीम ने जांच के लिए रोकने का प्रयास किया तो चालक कार को तेज गति से भगा कर ले गया. तब जांच टीम ने तुरंत इसकी सूचना महुदा थाना की पुलिस को दी. इसके बाद महुदा पुलिस ने कार का पीछा कर उसे पकड़ लिया.

बता दें कि निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा और वरीय पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन के निर्देशानुसार जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सघन जांच अभियान जारी है. साथ ही नगद राशि,शराब सहित अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं की रोकथाम के लिए11इंटर स्टेट तथा5इंटर डिस्ट्रिक्ट चेक पोस्ट बनाए गए हैं. जहां लगातार आने जाने वाले हर छोटे बड़े वाहनों की कड़ाई से जांच की जा रही है.इसी कड़ी में तेलमच्चो स्थित धनबाद-बोकारो इंटर डिस्ट्रिक्ट चेक पोस्ट पर बुधवार की अहले सुबह लगभग3बजे एक टोयोटा इनोवा कार संख्या जेएच10बी.वाइ.9655,जो बोकारो से धनबाद में प्रवेश कर रही थी,की जांच की गई. जांच के क्रम में कार से71लाख97हजार रुपए बरामद किए गए.

इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा ने बताया कि तेलमच्चो से बरामद राशि को लेकर अब तक1करोड़25लाख रुपए से अधिक की नगद राशि जिला प्रशासन ने बरामद की है.

उन्होंने कहा निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना जिला प्रशासन का उद्देश्य है. इसके लिए जिले में 63 स्टेटिक सर्विलांस टीम, 18 विडीयो सर्विलांस टीम, 12 विडीयो व्यूइंग टीम, 63 फ्लाइंग स्क्वॉड टीम, 22 अकाउंटिंग टीम तथा 12 असिस्टेंट एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर मौजूद हैं. टीम द्वारा हर गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है.