JHARKHAND VIDHAN SABHA CHUNAV : धनबाद के 6 सीट पर कौन कौन आमने-सामने और कहां, किस पार्टी ने दिया प्रत्याशी, पढ़िये इस खबर में

Edited By:  |
jharkhand vidhan sabha chunav jharkhand vidhan sabha chunav

धनबाद:झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने पहले की अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दिया है. इंडिया गठबंधन में भी सीट शेयरिंग तय होने के करीब है.ऐसे में कांग्रेस ने दो सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.झरिया से भाजपा के प्रत्याशी रागनी सिंह के खिलाफ पूर्णिमा नीरज सिंह को चुनावी दंगल में उतार कर एक बार फिर से देवरानी जेठानी को आमने सामने खड़ा कर दी है. वहीं बाघमारा से कांग्रेस नेता जलेश्वर महतो को भाजपा के प्रत्याशी शत्रुध्न महतो के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है.

वहीं सिंदरी और निरसा सीट माले के खाते में गया है लेकिन माले अभी तक प्रत्याशियों की पत्ता अभी भी खोली है. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि निरसा से भाजपा के प्रत्याशी अपर्णा सेन गुप्ता के खिलाफ माले अरूप चटर्जी को चुनावी मैदान में उतारेंगे और सिंदरी से भाजपा के प्रत्याशी तारा देवी के खिलाफ चंद्रदेव उर्फ बबलू महतो को चुनावी मैदान में उतारेगी हालांकि इसकी उपचारिक घोषणा पार्टी ने नहीं की है.

धनबाद सीट पर भाजपा ने घोषणा करके राज सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है. लेकिन कांग्रेस ने धनबाद विधानसभा सीट को अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर के संशय बरकरार रखा और कयास लगाया जा रहा है कि भाजपा नेता चंद्रशेखर सिंह को कांग्रेस में शामिल करके कांग्रेस से धनबाद विधानसभा से टिकट देकर राज सिन्हा के खिलाफ लड़वा सकती है. टुंडी विधानसभा सीट के लिएNDAऔरINDIAगठबंधन की तरफ से कोई भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं किया गया. या फिर यूं कहें कि पहले आप पहले आप के चक्कर में टुंडी विधानसभा सीट पर दोनों की और से ससपेंस बरकरार है. लेकिन टुंडी से झामुमो से मथुरा महतो को टिकट तय माना जा रहा है, बस इसकी उपचारिक घोषणा बाकी है.

धनबाद से विकास कुमार की रिपोर्ट---