JHARKHAND POLITICS : सांसद पप्पु यादव ने क्या कहा, असम के सीएम को, पढ़िये इस खबर में

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand politics jharkhand politics

देवघर: पूर्णिया सांसद पप्पु यादव रविवार को देवघर पहुंचे. देवघर में उन्होंने बाबा मंदिर में पूजा अर्चना की. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड में असम और दिल्ली के गुंडों की कोई जगह नहीं है. इस बार भी झारखंड की जनता खदेड़ खदेड़ कर भगाएगी. उन्होंने भाजपा के आलाकमान पर तंज कसते हुए कहा है कि इनका पेशा सिर्फ खंजर घोंपना है.

सांसद पप्पू यादव ने देवघर बाबा मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद झामुमो के नगर कार्यालय में मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने हेमंत सोरेन और इनकी विधायक पत्नी कल्पना सोरेन के कार्यों की खूब सराहना की है. पप्पू यादव ने हेमंत सोरेन के बारे में कहा कि भले ही हमलोग अलग अलग माँ की कोख से जन्म लिए हैं लेकिन हेमंत सोरेन मेरे खून से भी बढ़कर हैं. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की जब से सरकार बनी थी तब से दिल्ली में बैठे भाजपा वालों ने डरा धमकाकर सत्ता छीनना चाहा. लेकिन हेमंत सोरेन डरे नहीं. नतीजा यह हुआ कि इनको जेल में बंद करना पड़ा, वो भी झूठे केस में. हेमंत सोरेन की सरकार पिछले5सालों में सभी धर्म,जाति,वर्ग के अलावा गरीब,महिला और युवाओं की आवाज़ बनते रहे. इनके जनकल्याणकारी योजनाओं से सभी लाभांवित हो रहे हैं. देशभर के आदिवासियों के आवाज़ को बुलंद किये हुए हैं. इनकी पत्नी कल्पना सोरेन आज झारखंड में महिला सशक्तिकरण की मिसाल कायम कर रही है और महिलाओं की आवाज़ बन गयी है. झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में फिर से हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली ही सरकार बनना तय है. भाजपा जितनी कोशिश कर ले उनकी झारखंड में इस बार भी दाल नहीं गलने वाली है.

असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा जैसे गुंडे का झारखंड में कोई काम नहीं है. पप्पू यादव ने ये बात बोलते हुए कहा कि हिमंता विस्वा सरमा कल भी गुंडा था और आज भी गुंडा है. भाजपा वाले गुंडे के सहारे झारखंड फतह की सोच रहे हैं. लेकिन झारखंड की जनता भाजपा के कारनामों से पूरी तरह गुस्सा में है. झारखंड की जनता ने इस बार भी हेमंत सोरेन की सरकार बनाने के लिए मन बना लिया है.