JHARKHAND NEWS : निरसा में राज्य बिजली कामगार यूनियन के बैनर तले कर्मियों ने किया प्रदर्शन

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand news jharkhand news

निरसा : झारखण्ड राज्य बिजली कामगार यूनियन के बैनर तले कर्मियों ने झारखण्ड ऊर्जा विकास निगम प्रबंधन के खिलाफ विद्युत कार्यपालक अभियंता, निरसा कार्यालय के समक्ष बुधवार को आक्रोश रैली निकाली.

निरसा प्रमण्डल में झारखण्ड राज्य बिजली कामगार यूनियन के प्रदेश महामंत्री राम कृष्णा सिंह ने कहा कि बिजली बोर्ड भ्रष्टाचार का हब बन गया है. बिजली उद्योग बदली उद्योग में तबदील हो गया है. बिजली कर्मी के आड़ में भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है और पदाधिकारी कुछ विशेष लोगों को लेकर भ्रष्टाचार का इन्फास्ट्रक्चर का जाल बिछा रहा है. हाल ही में करीब 200 कर्मियों का मनचाहा स्थान पर पदस्थापन किया गया. वहीं महिला कर्मी को दरस्त जगह पर नियम को ताक पर रखते हुए बदली कर दिया गया. सरकार महिला सशक्तिकरण एवं गरिमा को बरकरार रखने की बात करता है वहीं निगम प्रबंधन अपना कानून लगाकर महिला को प्रताड़ित कर रहा है.

आंदोलनकारियों ने कहा कि प्रबंधन मिली हुई सभी सुविधा को छिन लिया है जिसे मजदूर कतईं बर्दाश्त नहीं करेगा और होली के बाद आर-पार की लड़ाई करेगा. निगम प्रबंधन ने यूनियन से समझौता किया कि 300 करोड़ राजस्व से ज्यादा होने पर बिहार की तरह 6 प्रतिशत ऊर्जा भत्ता दिया जायेगा लेकिन एग्रीमेन्ट के कॉपी को कुड़ेदान में फेंक दिया गया.


Copy