JHARKHAND NEWS : धनबाद में DC व SSP ने किया पूजा पंडालों का निरीक्षण, सुरक्षा को लेकर दिया विशेष निर्देश

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

धनबाद: जिला उपायुक्त एवं एसएसपी ने शहर के विभिन्न पूजा पंडालों का निरीक्षण कर पिछले दिनों जिला शांति समिति की बैठक में पूजा कमिटियों को दिए गए दिशा निर्देशों को लेकर किए जा रहे अनुपालन की जांच की. डीसी ने पूजा कमिटी के सदस्यों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

बता दें कि डीसी और एसएसपी बुधवार को निरीक्षण के क्रम में शहर के झारखण्ड मैदान पहुंचे. झारखण्ड मैदान में इस बार इंडोनेशिया के बाली विष्णु मंदिर के प्रारूप का पंडाल बनाया गया है. पूजा का कुल बजट 30 लाख बताया गया है. डीसी व एसएसपी ने कमिटी के लोगों से सुरक्षा पहलुओं समेत अन्य सभी बिंदुओं पर जानकारी ली.

उपायुक्त ने बताया कि पंडाल भ्रमण में मुख्य रुप से महिला श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं. चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने वाले हैं और पूजा कमिटी को उसी के अनुरूप अपनी तैयारी रखने को निर्देशित किया गया है. एसएसपी ने मीडिया के माध्यम से एक बार पुनः आमजनों से अपील करते हुए कहा कि बच्चों को साथ लेकर पूजा घूमने निकलें, तो बच्चों को पॉकेट में नाम पता फोन नंबर की पर्ची जरूर डालें. घर पर परिवार क़े एक सदस्य को निगरानी के लिए जरुर छोड़ें. किसी तरह की समस्या होने पर 112 पर डायल करें.