JHARKHAND NEWS : चिरकुंडा में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने एससी को एकजुट होकर वोट करने की अपील की

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand news jharkhand news

निरसा :झारखंड में चुनावी बिगुल बजने के साथ ही भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा, धनबाद जिला ग्रामीण द्वारा चिरकुंडा के टाउन हाल में मंगलवार को प्रबुद्धजन सम्मलेन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री, सांस्कृतिक एवं संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल शामिल हुए. चिरकुंडा में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का झारखंड के पारंपरिक आदिवासी नृत्य से स्वागत किया गया. स्वागत कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर एवं देश भक्ति गीत के साथ हुआ. निरसा विधानसभा के सभी प्रखंड अध्यक्ष एवं अन्य लोगों ने मुख्य अतिथि को माला पहनाकर सम्मानित किया.

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सम्मलेन को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज की सभा में जिस तरह से महिलाओं की उपस्थिति है. इससे साफ जाहिर होता है कि आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं की भूमिका अहम होगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में अनुसूचित जाति के लोगों ने अहम भूमिका निभाते हुए विजयी दिलाई है. केंद्र की मोदी सरकार गरीब असहाय लोगों के लिए है. नारी को बंदन करने का मोदी ने अवसर दिलाया है. एक अटके हुए बिल को संसद से पास कराया है. वो बिल पर सर्वसम्मति बनाकर इतिहास रचाया है. जम्मू में धारा 370 अटका हुआ था. जिसे मोदी ने हटाकर वहां के लोगों को भारत के लोगों जम्मू में नौकरी करने का रास्ता खुलवाया. सभी अनुसूचित जाति के वोटरों पर नजर टिकी हुई है. इसके लिए आपलोगों को सजग रहने की जरुरत है.

वहीं मीडिया को मुखातिब होते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि झारखंड में जो सरकार थी वह यहां के लोगों को छलने का काम किया है. इसको बदलने का समय आ चुका है. मुख्य अतिथि के अलावा सम्मलेन को जिला अध्यक्ष ग्रामीण घनश्याम ग्रोबर,विधायक अपर्णा सेनगुप्ता,परेश चंद्र दास,डब्लू बाउरी,जय प्रकाश सिंह ने भी सम्बोधित किया.