झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 : जापान चीन को हराकर फाइनल में पहुंचा, मलेशिया ने हासिल किया 5 वां स्थान

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand mahila asian champians trafi ranchi 2023 jharkhand mahila asian champians trafi ranchi 2023

रांची : जापान की महिला हॉकी टीम ने मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में जारी झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 में शनिवार को चीन को 2-1 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. वहीं,पांचवें स्थान के लिए हुए मुकाबले में मलेशिया ने थाईलैंड को 1-0 से हरा दिया है.

सेमीफाइनल-1 में जापान के लिए काना उराता ने 34वें और मियू सुजुकी ने 44वें मिनट में दूसरा गोल किया. चीन की ओर से एकमात्र गोल तियांतियन लोउ ने 11वें मिनट में दागा.

फाइनल में अब जापान का सामना भारत और कोरिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा. भारत और कोरिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल शनिवार रात को ही होने वाला है. फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा.

इससे पहलेपांचवें स्थान के लिए हुए मुकाबले में मलेशिया ने थाईलैंड को 1-0 से हरा दिया. मलेशिया के लिए एकमात्र गोल पहले ही मिनट में नुरमजैतुल स्याफी ने किया. थाईलैंड को छठे स्थान पर रहना पड़ा.

राउंड रॉबिन लीग चरण के आधार पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें भाग ले रही थीं. इनमें मेजबान भारत के अलावा चीन, जापान, कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड की टीमें शामिल थीं. लीग चरण के बाद अंक तालिका की टॉप-4 टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. भारत को साल 2016 के बाद से अपनी पहली खिताब की तलाश है. भारतीय टीम 2013 और 2018 में रजत पदक जीत चुकी है.


Copy