कोडरमा में अब गरीब मरीजों को मिलेगी राहत : सदर अस्पताल परिसर में देश के 11752वें जन औषधि केंद्र का हुआ शुभारंभ

Edited By:  |
jharkhand ke koderma mai ab garib marijon ko milegi rahat jharkhand ke koderma mai ab garib marijon ko milegi rahat

कोडरमा:सदर अस्पताल कोडरमामें बुधवार से दवा की सस्ती दुकान खुल गई है. सदर अस्पताल में भारतीय जन औषधि परियोजना के तहत देश के11752वें जेनरिक मेडिकल स्टोर का केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने उद्घाटन किया. इस मौके पर विधायक डॉ. नीरा यादव भी मौजूद थी.


बता दें कि सदर अस्पताल के जनऔषधि केंद्र में सभी तरह की बीमारियों की दवाओं के अलावे सर्जिकल आइटम उपलब्ध रहेंगे. सदर अस्पताल के चिकित्सकों को भी मरीज के लिए जेनरिक दवा लिखने की सलाह दी गई है. जन औषधि केंद्र का संचालन किरण इंटरप्राइजेज की ओर से किया जाएगा. यह जन औषधि केंद्र सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय के निचले तल्ले में खोला गया है.


इस अवसर पर मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि लोगों को सस्ती और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है और इसी के तहत बुधवार को देश के 11752वें जन औषधि केंद्र का शुभारंभ सदर अस्पताल परिसर में किया गया है. वहीं विधायक डॉ. नीरा यादव ने कहा कि सदर अस्पताल के चिकित्सकों के अलावे अन्य चिकित्सक भी मरीज को जेनेरिक दवाओं की सलाह देंगे तो दवा के ऊपर होने वाले खर्चे से लोगों को राहत मिलेगी.


Copy