झारखंड कैबिनेट की बैठक संपन्न : CM की अध्यक्षता में हुई बैठक में कुल 32 एजेंडों पर लगी मुहर, झारखंड प्रशिक्षण नीति 2023 स्वीकृत

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand cabinet ki baithak sampanna jharkhand cabinet ki baithak sampanna

रांची : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की अध्यक्षता में आज प्रोजेक्ट भवन में झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक संपन्न हुई. बैठक में कुल 32 प्रस्तावों पर मुहर लगी है. बैठक में कैबिनेट स्तर के मंत्री एवं वरीय अधिकारी उपस्थित रहे.


राज्य कैबिनेट की बैठक आज प्रोजेक्ट भवन में संपन्न हुई. सीएम हेमन्त सोरेन की अध्यक्षता में हुई बैठक में 32 प्रस्ताव पर मुहर लगी है. बैठक में झारखंड प्रशिक्षण नीति 2023 स्वीकृत हुई. दो सहायक प्रशाखा पदाधिकारी को प्रोन्नति मिली है. जिला स्तरीय सिद्धू कान्हु कृषि उपज को 2 करोड़ की स्वीकृति.

रूंगटा को स शुल्क राजनगर सरायकेला में जमीन उपलब्ध कराया जाएगा.


राज्य में नए थाना और ओपी को उत्क्रमित करने के संबंध में फैसला लिया गया है. रांची में विधानसभा, साहेबगंज में गंगा नदी थाना, बोकारो में चीरा चास थाना, चाईबासा में कोइरा और आराहसा थाना खुलेंगे. गिरिडीह में एक, बरकट्ठा में एक, रांची में दो नया ओपी खुलेगा. रांची का राहे ओपी थाना बनेगा.

Dr.गुंजन उपाध्याय को सेवा से बर्खास्त किया गया. आधार इको सिस्टम2023को स्वीकृति हुई. डाटा सुरक्षा और गोपनीयता के लिए इनफॉरमेशन सिक्योरिटी और डाटा सिक्योरिटी

सभी24जिलों से एक एक उत्कृष्ट पंचायत पुरस्कार

10लोगों की सेवा नियमित किया गया.

फिक्की इंडस्ट्रियल पार्टनर होगा. लेक महोत्सव पतरातु और पर्यटन महोत्सव नेतरहाट का

23जनवरी को लोहरदगा में हुई आगजनी और तोड़फोड़ की घटना में हुए नुकसान के लिए मुआवजा की घोषणा. कैंसर को नोटिफाइड डिजीज घोषित किया गया. रेबीज रोग को भी नोटिफाइड घोषित किया गया.

ओपन जेल में भेजे जाने की प्रक्रिया सरल बनाई गई. अब डीजीपी कैदी को रखने के लिए अनुशंसित कर सकेंगे. 263 करोड़ की लागत से 4 लाने उच्च ब्रिज जामताड़ा निरसा के बीच बराकर नदी पर बनेगा. पछवाड़ा कोल ब्लॉक वेस्ट बंगाल पावर को सशुल्क 30 साल के लिए लीज पर दिया गया. 4351 ग्राम पंचायत में 4 अरब 63 करोड़ की लागत से चापानल लगेगा.


Copy