जहानाबाद के जज साहेब की दरियादिली : निसहाय बुजुर्ग के बदले खुद जमा किया उनका कर्ज

Edited By:  |
Reported By:
jehanabad judge ki dariyadil jehanabad judge ki dariyadil

JEHANABAD : जहानाबाद व्यवहार न्यायालय परिसर में आयोजित लोक अदालत में जिला जज राकेश कुमार सिंह की दरियादिली देखने को मिला। कोर्ट में आये एक बुजुर्ग लगभग 18 साल पहले बैंक से कर्ज लिया था लेकिन यह बुजुर्ग कर्ज नहीं लौटा रहा था। बैंक द्वारा बार-बार उस बुजुर्ग को नोटिस भेजा जा रहा था। इसके पहले भी उसे नोटिस भेजा गया था और लोक अदालत में शामिल होने का निर्देश दिया गया था। लेकिन बुजुर्ग जैसे ही लोक अदालत में ऋण समझौता के लिए पहुंचा तो बैंक द्वारा उसे 18000 की डिमांड किया गया।

बुजुर्ग ने कहा कि मैं बेटी के शादी में काफी कर्ज में डूबा हुआ हूं । इसलिए मेरे पास 5000 से अधिक नहीं हो सकता है ।और यह कह कर बुजुर्ग फफक फफक कर रोने लगा जैसे ही जज राकेश कुमार में इस बात को सुनें उनको इस बुजुर्ग को देखकर दया आ गई और उन्होंने बैंक अधिकारियों से कहा किस बुजुर्ग का कर्ज़ मैं अपने पैकेट से दे रहा हूं।

उन्होंने अपने से उस कर्ज को चुका दिया जैसे ही इस बात की चर्चा लोगों को लगी पूरे न्यायालय परिसर में जज साहब की प्रशंसा होनी शुरू हो गई ।इस घटना के बाद न्यायपालिका लोगों को न्याय दिलाने के लिए जाना जाता है। लेकिन जिस तरह से जज साहब ने दरिया दिल दिखाया है काफी प्रशंसा की विषय है।

अगर आप कशिश न्यूज के व्हाट्सएप या फेसबुक ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो लिंक पर क्लिक करें... WHATTSAPP और FACEBOOK


Copy