जंगली हाथी का आतंक जारी : लातेहार में दो व्यक्ति एवं एक पशु की कुचलकर जान ले ली

Edited By:  |
Reported By:
JANGLI HATHI NE KUCHALKAR DO KI JAAN LE LI JANGLI HATHI NE KUCHALKAR DO KI JAAN LE LI

LATEHAR:- झारखंड के कई जिला में जंगली हाथियों के झुंड का आतंक बदस्तूर जारी है। ताजा मामला लातेहार के बारियातू टीओपी क्षेत्र के बेसरा और अमरवाडीह गांव की है। जहां दो ग्रामीण और एक पशु को कुचलकर बेरहमी से मारा डाला है।इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मृतकों में आंगनबाड़ी सेविका सोबंति देवी की पति सुबोध उरांव और दूसरा गोविंद यादव अमरवाडीह निवासी हैं। जबकी उसी गांव में एक किसान के पशु को भी कुचलकर मार डाला है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि मवेशी के लिए जंगल से पत्ता लाने जा रहे थे। इसी दौरान झुंड ने अचानक हमला कर दिया। इस घटना में दोनों व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी। इधर मामले की सूचना के साथ स्थानीय लोग घटनास्थल पहुंचे और जमें हाथियों को कड़ी मशक्कत से दूर खदेड़ते हुए शव को कब्जे में लिया।

वहीं घटना को लेकर लोगों में आक्रोश और दहशत दोनों व्याप्त है। लोगों ने वन विभाग और प्रशासन पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाये हैं। लोगों ने आक्रोशित हुए हुए विभाग को एक सप्ताह के अंदर इलाके से भगाने का अल्टीमेटम दिया है।ऐसा नहीं होने पर सड़क जाम करने की चेतावनी दी है। बताते चलें कि महज चार माह में सिर्फ बारियातू क्षेत्र में चार ग्रामीणों को झुंड द्वारा कुचलकर मार दिया गया है। जबकी पूरे जिले में इस वर्ष अबतक 17 ग्रामीण झुंड का कोपभाजन बन चुके हैं।


Copy