जाना था जापान, पहुंच गए चीन : ससुराल जाने के लिए निकले वर-वधू सहित 22 बारातियों को आरपीएफ ने रेलवे ट्रैक पार करने के आरोप में किया गिरफ्तार, पढ़िये पूरी खबर

Edited By:  |
janaa  tha japaan pahuch gaye cheen janaa  tha japaan pahuch gaye cheen

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां आरपीएफ ने बुधवार को रेलवे ट्रैक पार करने के आरोप में शादी के बाद राउरकेला ससुराल जाने के लिए निकले वर-वधू सहित22बारातियों को गिरफ्तार कर चक्रधरपुर आरपीएफ पोस्ट में बंद कर दिया. सभी लोग जल्दी सारंडा पैसेंजर ट्रेन पकड़ने के चक्कर में पोर्टर खौली रेलवे केविन की ओर से स्टेशन जा रहे थे.

बताया जा रहा है कि रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने पोर्टर खौली रेलवे केविन की ओर से राऊरकेला के लिए सारंडा पैसेंजर पकड़ने स्टेशन जा रहे दूल्हा दुल्हन सहित22बारातियों को हिरासत में ले लिया. नव विवाहित वर-वधू को विदाई के बाद सीधे थाने जाना पड़ा. इस कारण बारातियों की ट्रेन भी छूट गई.

जानकारी के अनुसार मंगलवार को राऊरकेला से बारात चक्रधरपुर केरा के रागरिंग गांव आया था. बुधवार सुबह बारात लौटते समय पोटर खोली केविन के पास रेल के पटरियों को पार करने के दौरान रेलवे पुलिस ने पकड़ लिया और थाने ले गए. दूल्हा-दुल्हन आरपीएफ पोस्ट के बाहर हलकान और परेशान हैं. आरपीएफ पोस्ट लाकर22बारातियों को पोस्ट में बंद कर दियाजबकि दुल्हा-दुल्हन को आरपीएफ पोस्ट के बाहर बिठा दिया.

लॉकडाउन के बाद से ही दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं सुरक्षा के दृष्टिकोण से रेल प्रशासन के द्वारा यह कदम उठाया गया है. वहीं लोगों का कहना है कि कई वर्षों पहले से लोग इस रास्ते को स्टेशन आने जाने के लिए इस्तेमाल करते आ रहे हैं. साथ ही सभी को जानकारी नहीं है कि रास्ते को बंद कर दिया गया जिस कारण लोग अनजाने में इस रास्ते से चले जाते हैं. इसके साथ ही रेलवे के द्वारा भी पुराने केविन में एक टिकट काउंटर की व्यवस्था की गई थी, जिसे लोकडाउन के वक़्त से बंद कर दिया गया है.

गौरतलब है कि अनजान यात्रियों को इस प्रतिबंधित रास्ते पर नहीं जाने के लिए कोई चेतावनी या सूचना पट्ट भी नहीं लगाया गया है. इस वजह से अनजाने में लोग ट्रेन पकड़ने के लिए इस रास्ते को अख्तियार कर लेते हैं. जुर्माना और क़ानूनी कार्रवाई का शिकार होने के साथ ही उनकी ट्रेन भी छूट जाती है और जरूरी काम भी बाधित हो जाती है. रेलवे वहां से बाकायदा एक रास्ता भी बनाया है जो सीधे केविन होते हुए प्लेटफॉर्म में जाता है. उसके बावजूद आरपीएफ ने अपने पद का उपयोग कर कार्रवाई करती है. इससे लोगों में काफी आक्रोश है. हालांकि सभी के पास ट्रेन का टिकट भी उपलब्ध था. घटना के बाद मामला तूल पकड़ रहा है.


Copy