... जब शराब पीकर दौड़ी BIKE : 8वीं पास का जुगाड़ देख बड़े बड़े अधिकारी चकराए, जानें मामला

Edited By:  |
jab sharab pikar daudi bike jab sharab pikar daudi bike

हाजीपुर : बिहार में शराबबंदी कानून लागू है इसके बावजूद शराब तस्कर धड़ल्ले से शराब का गोरखधंधा सूबे में जारी है। हालांकि लगातार उत्पाद विभाग के हत्थे शराब की बड़ी बड़ी खेप पकड़ी जा रही है कई तस्कर भी अब तक दबोचे गए हैं। इसी बीच हाजीपुर से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है जिसे देख उत्पाद विभाग की टीम भी दंग रह गई।

मामला हाजीपुर के राघोपुर दियारा इलाके का बताया जा रहा है जहां उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली कि इस बाइक के सहारे शराब की तस्करी की जा रही है। उत्पाद विभाग को उस बाइक का नंबर भी मिला। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की और दियारा रहिमापुर के पास बाइक रोक लिया और बाइक को जांच करने लगा। पहले तो उत्पाद विभाग को कुछ हाथ नहीं लगा, लेकिन जब बारीकी से की जांच की गई तो बाइक की टंकी में पेट्रोल की जगह शराब भरा था। इसे देखकर उत्पाद विभाग के पदाधिकारी भी दंग रह गए।

बताया जा रहा है कि बाइक से साथ पुलिस ने जिस युवक को हिरासत में लिया है उसका नाम मनजीत कुमार है। युवक ने कैमरे के सामने बताया कि उसने आठवीं तक की पढ़ाई की है और शराब बेचने का यह नायाब तरीका उसने खुद इजाद किया है. इतना ही नहीं मनजीत ने ही बताया कि किस तरीके से शराब खरीदता है और किस तरीके से बेचता है। स बीच उत्पाद पुलिस को एक और चौंकाने वाली जानकारी मिली कि जिस नंबर की गाड़ी को उत्पाद पुलिस ने पकड़ा है उसी नंबर की गाड़ी को उत्पाद विभाग नवंबर 2022 में भी पकड़ चुकी है जो अब तक थाने में ही खड़ी है।

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि शराब बंदी वाले बिहार में क्या रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं का एक तपका भटक रहा है। चंद रुपयों की लालच में अपने भविष्य को अंधकार में डाल रहे है , इसका जिम्मेवार कौन है ?

ऋषभ की रिपोर्ट


Copy