अनोखी शादी.. : भोजपुर में जब पुलिस वाला अपनी प्रेमिका के साथ पहुंच गया थाना..

Edited By:  |
Reported By:
JAB POLICE WALA PREMIKA LEKAR PAHUCHA POLICESTATION..FIR HO GAYE SHADI.. JAB POLICE WALA PREMIKA LEKAR PAHUCHA POLICESTATION..FIR HO GAYE SHADI..

आरा-बिहार के भोजपुर में एक अनोखी शादी हुई,जिसमें सिपाही दूल्हा ने अपनी प्रेमिका से मंदिर परिसर में माला डालकर शादी की..और थानेदार समेत अन्य पुलिसकर्मी इसका गवाह बने.

यह अनोखी शादी जिले के बिहिया थाना महथिन माई मंदिर में आयोजित की गई.यह शादी बिना बैण्ड बाजा व शहनाई के संपन्न हुई. इस शादी में जहां दुल्हा बना था बिहिया थाने का सिपाही रविन्द्र चौधरी वहीं दुल्हन बनी थी उसकी प्रेमिका निशा कुमारी. इस दौरान बाराती व सराती की भूमिका थाना स्टाफ ने निभाई. बिल्कुल सादे तरीके से हुए इस शादी समारोह में प्रेमी जोड़े मंत्रोच्चारण के बीच एक-दूसरे को वरमाला पहनाकर मां महथिन को साक्षी मानकर एकदूजे के हो गये.

शादी के पश्चात् मौके पर पहुंचे जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन और थानाध्यक्ष भानू प्रताप सिंह समेत सभी थाना स्टाफ ने वर-वधू को अपना आशीर्वाद दिया. लोगों के बीच यह शादी पूरे दिन चर्चा का केन्द्र बनी रही. हालांकि इस दौरान दुल्हे के माता-पिता तो शादी में नजर आये परन्तु दुल्हन पक्ष से कोई भी शादी में शामिल नहीं हुआ था.

मिली जानकारी के अनुसार गया शहर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत नौरंगा गांव निवासी श्याम चौधरी का पुत्र रविन्द्र चौधरी विगत दो माह से बिहिया थाना में सिपाही के पद पर पदस्थापित है. पढ़ाई के दौरान हीं उसे अपने हीं गांव के पड़ोस में रहने वाली निशा से प्यार हो गया था. दोनों का प्यार मिलने-जुलने व फोन के जरिये परवान पर चढ़ता रहा और उन्होंने शादी का फैसला किया. परन्तु निशा के घरवाले प्रेमी जोड़े की शादी के लिए राजी नहीं हुए पर निशा अपने प्रेमी से शादी को लेर अड़ी रही.

बताया जाता है कि दो-तीन दिन पूर्व प्रेमी सिपाही अपने गांव गया और दोनों घर से निकलकर बिहिया पहुंच गये. इस दौरान रविन्द्र चौधरी ने अपने माता-पिता को फोन पर अपने शादी करने के निर्णय से अवगत कराया जिससे उसके माता-पिता भी बिहिया पहुंच गये.इस दौरान थानाध्यक्ष ने सारी बातों को जानने के बाद दोनों का शादी करा देने का निर्णय लिया और फिर प्रेमी प्रेमिका शादी करके ऩए जीवन की शुरूआत की.


Copy