बिहारी सम्मान को बढ़ाना है : राजनीति में इंट्री को लेकर IPS विकास वैभव का बड़ा बयान,बड़े लक्ष्य के लिए कर रहा हूं काम

Edited By:  |
IPS Vikas Vaibhav's statement, no intention of going into politics right now IPS Vikas Vaibhav's statement, no intention of going into politics right now

PATNA:-IPS विकास वैभव पुलिस की सेवा के साथ ही लेट्स बिहार इंस्पायर के जरिए युवाओं के साथ रूबरू हो रहे हैं.इस बीच उनके राजनीति में उतरने के चर्चा भी होते रहती है,पर विकास वैभव ने राजनीति में जाने की चर्चा को नकार दिया है और तत्काल बिहार को युवाओं को प्रेरित करके आगे बढाने के बड़े उदेश्य पर फोकस करेंगे..ये बातें खुद आईपीएस विकास वैभव ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित पुस्तक मेला में शामिल होने के दौरान कही है.

इस पुस्तक मेला में विकास वैभव ने की मुद्दे पर विस्तार से अपनी बाते रखी,बिहारी के सम्मान को आगे बढाने की प्रेरणा उन्हें कहां से मिली.इसके बारे में भी उन्हौने विस्तार से बात की,विकास.आईपीएस विकास वैभव ने शुरुआती जीवन के बारे में बताते हुए कहा कि मेरे पढ़ाई सात विद्यालयों से होकर गुजरी है. मैंने हमेशा परिवर्तन को देखा है . मुझे भोपाल के केंद्रीय विद्यालय के बच्चे बिहारी कह कर मजाक उड़ाते थे. उसी समय मैंने तय किया कि मैं बिहार के सम्मान के लिए काम करूंगा. जब मैं नवीं क्लास का छात्र था उसी समय मैंने तय किया था देश कि उच्च शिक्षण संस्थान में पढ़ाई करूंगा.

विकास वैभव ने बताया कि उनके छात्र जीवन में आईआईटी का पेपर बिहार से लीक हुआ था. उसी समय मैंने तय कि बिहार की छवि को सुधारने के लिए काम करूंगा. उन्होंने कहा कि मैं सत्य का हमेशा पालन करता हूँ.विकास वैभव ने कहा कि सभी व्यक्ति को महाभारत और विवेकानंद को पढ़ना चाहिए.विकास वैभव ने बताया कि इच्छाशक्ति से इंसान कुछ भी कर सकता हैं. सामर्थ्य का सम्मान बिहार में शुरू से ही रहा हैं. मुझे जातिवाद से तकलीफ होती हैं. हम अपने पूर्वजो कि दृष्टि से काम कर बिहार को फिर से शिखर पर पहुंचा सकते हैं. उन्होंने बगहा और रोहतास जिले में पुलिस अधिकारी के रूप में अपने कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि ईमानदार प्रयास से कुछ भी किया जा सकता है.

वहीं लेट्स बिहार इंस्पायर की चर्चा करते हुए विकास वैभव ने बताया कि भी पूरे बिहार में इसको लेकर मुहिम चला रहा हूँ. अभी तक लेट्स इंस्पायर बिहार से 75 हजार से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं. युवाओं में उद्यम के प्रति भावना को जगा रहा हूँ. हमसब मिलकर जात -पात से ऊपर उठकर विकसित बिहार बना सकते हैं. अभी बेगूसराय से नमस्ते बिहार अभियान कि शुरुवात कि हैं.वहीं राजनीति में जाने के सवाल पर विकास वैभव ने कहा कि मेरा अभी राजनीति में जाने का लक्ष्य नहीं हैं. मैं बड़े उद्देश्य को लेकर आगे बढ़ रहा हूं.

पटना से अंकिता की रिपोर्ट


Copy