इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार 'टाइम आउट' : पहले शिकार बने एंजेलो मैथ्यूज, पिच पर आने से पहले ही लौटे पवैलियन

Edited By:  |
international cricket me pahli bar hua timeout, angelo mathews bane pahle shikar international cricket me pahli bar hua timeout, angelo mathews bane pahle shikar

DESK : वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 38वां मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। इस दौरान श्रीलंका के बैट्समैन एंजेलो मैथ्यूज को क्रिकेट इतिहास का अनोखा या यूं कहें तो अब तक का सबसे बवाली आउट ('टाइम आउट') करार दिया गया है।


बांग्लादेश-श्रीलंका मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जो अब तक के क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ था। श्रीलंका की पारी के दौरान एक ऐसा नजारा देखने को मिला है जो इंटरनेशनल क्रिकेट में इससे पहले कभी भी देखने को नहीं मिला है। श्रीलंका के बैट्समैन एंजेलो मैथ्यूज मैदान पर उतरने से पहले ही आउट हो गए।


दरअसल, श्रीलंका के बैट्समैन सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद एंजेलो मैथ्यूज बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आये लेकिन एंजेलो मैथ्यूज का हेलमेट ठीक नहीं था, उस हेलेमेट को पहनने में एंजेलो मैथ्यूज को परेशानी हो रही थी। फिर एंजेलो मैथ्यूज ने पवैलियन से दूसरा हेमलेट लाने का इशारा किया ठीक इसी वक़्त बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट की अपील कर दी। जिसके बाद अंपायर मैथ्यूज के पास गए और उन्हें वापस पवैलियन जाने का इशारा किया।


Copy