मिली सफलता : ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस मुकाबले में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की भारतीय जोड़ी पहुंची क्वार्टर फाइनल..

Edited By:  |
indian pair of sania mirza and rohit bopanna did wonders in australian open tennis. indian pair of sania mirza and rohit bopanna did wonders in australian open tennis.

Desk: खेल जगत से भारत के लिए खुशखबरी है...मेलबर्न में आयोजित ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस मुकाबले में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की भारतीय जोड़ी युगल श्रेणी के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। भारतीय जोड़ी ने उरूग्वे के एरियल बेहर और जापान की माकातो निनोमिया की जोड़ी को 6-4, 7-6 से मात दी। है.सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना का अगला से मुकाबला लातविया की येलेना ओस्तापेंको और स्पेन के डेविड वेगा हर्नांडिज से होगा।

इएसक साथ ही अन्य मुकाबलों की बात करें तो पुरुष एकल मुकाबले में चौथे वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं। उन्होंने 22वें वरीयता प्राप्त एलेक्स डी मिनाऊर को 6-2, 6-1, 6-2 से हराया। सेमीफाइनल में जोकोविच का मुकाबला पांचवी वरीयता प्राप्त आंद्रेई रूबलेव से होगा। रूसी खिलाड़ी ने डेनमार्क के होल्गर रून को चौथे दौर में 6-3, 3-6, 6-3, 4-6 और 7-6 से हराया।

वहीं पहली बार टूर्नामेंट में खेल रहे बेन शेल्टन ने जे.जे. वोल्फ को 6-7, 6-2, 6-7, 7-6 और 6-2 से मात दी। शेल्टन का मुकाबला अब एक अन्य गैर वरीयता प्राप्त अमरीकी खिलाड़ी टोमी पॉल से होगा, जिन्होंने 24वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के रोबर्टो बाउटिस्टा को 6-2, 4-6, 6-2, 7-5 से हराया। इससे पहले विश्व की चौथे नंबर की खिलाड़ी कैरोलिन गार्सिया वर्ष के इस पहले ग्रैंड स्लैम मुकाबले से जल्दी बाहर होने वाली शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल हो गयीं। उन्हें चौथे दौर में पोलैंड की मागदा लिनेट को 6-7, 4-6 से हराया।


Copy