सीमावर्ती इलाके के ग्रामीण उत्साहित : अररिया-गलगलिया रेलखंड से जुड़ने वाले गांव के लोगों में खुशी..सांसद प्रदीप सिंह ने PM के प्रति जताया आभार..

Edited By:  |
Reported By:
india nepal ki public hain utshait. india nepal ki public hain utshait.

अररिया- नेपाल की सीमावर्ती इलाके के लोगों को जल्द ही रलवे की सुविधा मिलने वाली है..और इसके लिए अररिय़ा से गलगलिया के बीच रेल लाइन निर्माण का काम कर रही है.इस रेलखंड के निर्माण होने से अररिया के ठाकुरगंज तक नेपाल बॉर्डर के सुदूर इलाके की ग्रामीण भी अब रेल के सफर का आनंद ले सकेंगे।इसके लिए नेपाल बॉर्डर इलाके में नॉर्थ फ्रंट रेलवे द्वारा तेजी से काम चल रहा है ।

बताते चलें कि अररिया से गलगलिया तक कुल 106 किलोमीटर रेल लाइन का काम तेजी से चल रहा है जिसकी लागत करीब 450 करोड़ रुपए है. इस इलाके के लोगों ने कभी ट्रेन को नजदीक से नहीं देखा था..पर अब नए रेल लाइन बनने से ग्रामीणों में उत्साह है.स्थानीय अररिया सांसद प्रदीप सिंह ने इस योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भागीरथी प्रयास बताया है.इस रेलखंड निर्माण के बाद, खबासपुर, लक्ष्मीपुर, सौरगाँव, बरदाहा, कलियागंज समेत नेपाल से सटे कई ग्रामीण इलाके रेल से जुड़ जाएंगे. नेपाल सीमावर्ती इस क्षेत्र में विकास के साथ-साथ आंतरिक सुरक्षा को भी मजबूती मिलेगी


Copy