हैवानियत, युवक को जिंदा जलाया : शव लेकर बिहार झारखंड के थानों की चक्कर लगाते रहे परिजन, पल्ला झाड़ती रही पुलिस

Edited By:  |
Reported By:
 In Nawada, bullies burnt a young man alive, family members kept visiting many police stations with the dead body.  In Nawada, bullies burnt a young man alive, family members kept visiting many police stations with the dead body.

नवादा: बिहार में एक दिल दहला देनेवाला मामला सामने आया है. एक युवक के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दी गई. उसे उसी की बाइक से बांधकर दबंगों ने जिंदा जला दिया. हद तो तब हो गई जब उसके परिजनों शव लेकर थानों की चक्कर काटना पड़ा. वो भी एक नहीं दो-दो राज्यों के थानों का चक्कर काटा, फिर भी मामला दर्ज नहीं हुआ. बिहार और झारखंड की थानों ने मानवता को ही शर्मसार कर दिया.

पुलिस की मुखबिरी और शराब तस्करी की सूचना का शक

दबंगों को शक था युवक पुलिस का मुखबिर था और नवादा पुलिस को शराब तस्करी की सूचना देता था. फिर क्या था दबंगों ने युवक उसी की बाइक में बांध दिया और डिजल छिड़ककर जिंदा जला दिया. युवक ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया. कई घंटे तक परिजन शव को लेकर बिहार_झारखंड के थानों की चक्कर लगाते रहे, जिसकी प्राथमिकी 24 घंटे के बाद गुरुवार की देर शाम कौवाकोल थाने में दर्ज की गई है और शव का पोस्टमार्टम कराया गया.

बाइक में बांधकर युवक को जिंदा जलाया

बताया जा रहा है कि कौआकोल थाना क्षेत्र के रानीगदर में तालाब का निर्माण हो रहा है. इसमें युवक का ट्रैक्टर मिट्टी ढोने का काम कर हा था. बुधवार को मुकेश अपने भाई छोटू साव के साथ बाइक पर डीजल लेकर ट्रैक्टर में डीजल डालने के लिए घर से निकला था. रास्ते में झरनमां के पास पूर्व से घात लगाए बैठे 5 से 6 की संख्या में बदमाशों ने बाइक को रोक लिया. मुकेश को उतारकर उसे बेरहमी से पिटाई की. जब इतने से मन नहीं भरा तो उसे बाइक से बांधकर जिंदा जला दिया. मुकेश का भाई छोटू किसी तरह मौके से भागने में सफल रहा और घटना की जानकारी घर वालों को दी.

शव लेकर कई थानों की चक्कर लगाते रहे परिजन

घटना से इलाके में सनसनी फैल गई. परिजनों ने मामले की सूचना कौआकोल थाना को दी. यहां की पुलिस ने झारखंड का मामला बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया. दरअसल मुकेश साव के पिता झारखंड में गिरिडीह के गवां थाना इलाके के रहनेवाले हैं. घटना 8 मई के दोपहर की बताई जाती है. परिजन घटनास्थल पर पहुंचे. वहां से शव लेकर गिरिडीह के गांवा था, बिहार के जमुई के लौकया थाना, नवादा जिले के कौआकोल थाना पहुंचे, लेकिन किसी ने FIR दर्ज नहीं की. जब कशिश न्यूज पर प्रमुखता से खबर दिखाई गई तो कई थानों की चक्कर काटने के बाद कौआकोल थाने में ही FIR दर्ज की गई. घटनास्थल से शराब की बोतलें बरामद किया गया है.

8 लोगों पर दर्ज किया गया मामला

मृतक की मां दरवा देवी ने कौआकोल थाना क्षेत्र के झरनामा गांव के निवासी सुरेश राय उसका पुत्र विकाश राय , दनिया गांव के प्रकाश भुल्ला ,रानी गदर गांव के किशोर राय , झरनामा गांव के बाधा राय,गिरिडीह जिले के गावां थाना क्षेत्र के राजोखार गांव के विकाश साव ,तीसरी थाना क्षेत्र के पलमरुआ गांव के शंकर साव,जमुई जिले के गरही थाना क्षेत्र के रोपा बेल गांव के शंकर साव और नवादा जिले के कादिरगंज के राजेंद्र यादव पर बेरहमी से पिटाई के बाद युवक पर डीजल डालकर जिंदा जला देने का आरोप लगाया है

पहले से ही धमकी दे रहे थे दबंग

मृतक की मां दरवा देवी ने बताया कि पूर्व में नवादा उत्पाद विभाग ने कौआकोल थाना क्षेत्र के दनिया गांव के निवासी महेंद्र राय के यहां छापेमारी की थी. इस दौरान उत्पाद विभाग की पुलिस को महेंद्र राय के घर से 3 कार्टन विदेशी शराब और 4 डब्बे में रखा महुआ शराब बरामद किया गया था. पुलिस ने मौके से शराब कारोबारी महेंद्र राय की पत्नी पुष्पा देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. वहीं शराब कारोबारी महेंद्र राय के भाई सुरेश राय और उसके पुत्र विकाश राय ने पुलिस की मुखबिरी और शराब तस्करी की सूचना के शक में मुकेश के घर पर जा कर जान से मारने की धमकी दी थी. मृतक की मां ने बताया कि अभी भी दबंगों के द्वारा बच्चे और दो बेटे को जिंदा जलाने की धमकी दी जा रही. मृतक की मां पुलिस प्रशासन से अभियुक्तों की गिरफ्तारी के साथ साथ जान माल की सुरक्षा की गुहार लगा रही है ।


Copy