रंगे हाथ पकड़ाए : हाजीपुर में ATM के जरिए फ्राड करते दो युवकों को भीड़ ने पकड़ा..

Edited By:  |
Reported By:
In Hajipur, the mob caught two youths red-handed while doing fraud through ATM. In Hajipur, the mob caught two youths red-handed while doing fraud through ATM.

HAJIPUR:- खबर हाजीपुर के सदर थाना के रामाशीष चौक की है..यहां SBI एटीएम से फ्रॉड करने वालें दो युवकों को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। हलांकि मौके से दो युवक फरार हो गया।


इधर घटना की जानकारी मिलने पर औद्योगिक थाने की पुलिस दोनों युवक को पड़कर थाने ले आई। पकड़े गए दोनों युवक गया जिला के चंदन कुमार एवं नवादा जिला के पिंकू कुमार बताया गया है। दोनों युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान आरोपी युवक ने बताया कि मौके से धनंजय कुमार एवं राजेश कुमार फरार हो गया। दोनों युवक पूरे घटना का मास्टरमाइंड था.एक लाख फ्रॉड करने पर कार चालक पिंकू को 5% कमीशन देता था, जबकि चंदन कुमार को 10% मिलता था। गिरफ्तार युवक ने बताया कि ATM मशीन में कार्ड डालने वाले जैक पर फेबीक्यूक डाल देता था जिससे कार्ड चिपक जाती थी।


राजापाकर थाना क्षेत्र के बैकुंठपुर गांव निवासी रूपेश कुमार एवं हाजीपुर निवासी मौसम कुमार रामाशीष चौक के निकट आईडीबीआई एटीएम से 1 अगस्त एवं 2 अगस्त को रुपए निकालने गया था। इसी दौरान एटीएम में कार्ड फस गया और उसके अकाउंट से रुपए निकल गया। मौसम कुमार के एक्सिस बैंक एटीएम से तीन बार में 23000 जबकि रूपेश कुमार के एटीएम कार्ड से 70 हजार सात सौ रुपए निकाल लिया। जिसमें 45000 रुपए अमित हार्डवेयर पटना को ट्रांसफर किया गया जबकि दस दस हजार पांच बार करके एटीएम से निकाला गया।


रुपेश के साथी विकास कुमार ने बताया कि हम लोग 1 अगस्त की सुबह आईडीबीआई बैंक के एटीएम रामाशीष चौक के निकट रुपए निकालने गए थे इसी दौरान एटीएम फंस गया। वहां गार्ड मौजूद नहीं था. बाहर खड़ा एक आदमी ने बताया कि अंदर गार्ड का नंबर लिखा है जब गार्ड से संपर्क किया तो गार्ड में बताया कि हम छुट्टी पर है. स्टेशन के निकट एटीएम के गार्ड से संपर्क करें। स्टेशन के निकट कोई एटीएम नहीं था जब वापस लौटे तो मशीन में कार्ड नहीं था और रुपए अकाउंट से निकल गया था। मामले की शिकायत करने सदर थाना गए तो वहां बताया कि साइबर थाना जाइए. साइबर थाना में बोला गया कि यहां ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाता है। 3 दिन तक इधर-उधर भटकने के बाद सदर थाना में मामला दर्ज किया गया। इसी दौरान दूसरे युवक से थाने पर भेंट हुई। दोनों युवक ने एटीएम के पास अपना जाल बिछाकर फ्रॉड करते दो युवक को पकड़ लिया गया है। दोनों युवक के पास से कई एटीएम कार्ड बरामद किया गया है।

इस संबंध में औद्योगिक थाना अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने कहा कि ग्रामिणों द्वारा ATM फ्रॉड करने की सूचना मिली थी। घटना की सुचना पर पुलिस टीम को भेजकर दो युवक को हिरासत में ले लिया गया है दोनों के पास से कई ATM कार्ड और फेवी क्यूक बरामद किया गया है दोनों से पूछताछ की जा रही है।


Copy