वन नेशन-वन इलेक्शन को तीसरे कार्यकाल में करें लागू : सुशील मोदी की बड़ी मांग, कहा : बढ़ेगा मत प्रतिशत, जनता के पैसे की होगी बचत

Edited By:  |
 Implement One Nation-One Election in the third term  Implement One Nation-One Election in the third term

PATNA : बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा ‘एक राष्ट्र- ‘एक चुनाव’ पर गठित समिति की रिपोर्ट राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपे जाने का स्वागत किया है, जिसमें यह अनुशंसा की गई है कि लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ कराए जाने चाहिए।

सुशील मोदी ने कहा कि समिति ने सर्वसम्मति से अनुशंसा की है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव के 100 दिनों के भीतर स्थानीय निकाय के चुनाव कराए जा सकते हैं। सुशील कुमार मोदी ने कहा कि ज्ञातव्य है कि देश में 1967 में अंतिम बार दोनों चुनाव एक साथ हुए थे।

वर्ष भर चुनाव होने से हमेशा आचार संहिता लगी रहती है और विकास कार्य प्रभावित होते हैं। सुरक्षा बलों को बार-बार प्रतिनियुक्ति करने पर तथा राजनीतिक दलों को भी काफी खर्च करना पड़ता है। एक साथ चुनाव होने पर मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की संभावना है।

सुशील मोदी ने कहा कि 2019 के भाजपा के घोषणा पत्र में भी ‘एक राष्ट्र, ‘एक चुनाव’ शामिल था। सुशील मोदी ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि अपने तीसरे कार्यकाल में ‘एक राष्ट्र,‘एक चुनाव’ को लागू करने का काम करें।


Copy