SPORTS NEWS : ICC T20 विश्व कप: आज से सुपर-8 के मुकाबले

Edited By:  |
ICC T20 WORLD CUP: SUPER 8 MATCHES ICC T20 WORLD CUP: SUPER 8 MATCHES

आज से सुपर-8 के मुकाबले

नई दिल्ली. ICC T20 विश्व कप के सारे लीग मैच खत्म हो चुके हैं. और अब सुपर 8 का मुकाबला शुरू होनेवाला है. 20 टीमों के साथ शुरू हुए टू्र्नामेंट से 12 टीमें बाहर हो चुकी है. सुपर 8 में पहुंची टीमों के बीच मुकाबला शुरू होने वाला है. पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसी बड़ी टीमें पहले दौर में ही बाहर हो गई जबकि अमेरिका और अफगानिस्तान की टीमों ने सुपर 8 में पहुंचकर सबको चौंका दिया है.अब आज से टी20 विश्व कप के अगले दौर की शुरुआत होने जा रही है. सभी टीमों को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए तीन-तीन मैच खेलने का मौका मिलेगा.

टॉप पर रहने वाली चार टीम अगले दौर में पहुंचीं

20 टीमों को आईसीसी टी20 विश्व कप में 5-5 के चार ग्रुप में बांटा गया था. हर ग्रुप में टॉप पर रहने वाली चार टीमों को अगले दौर में पहुंचने का मौका मिला. भारत और अमेरिका ने ग्रुप ए,ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने ग्रुप बी, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान ने ग्रुप सी से जबकि साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश ने ग्रुप डी से सुपर 8 में जगह पक्की की.

भारत का मुकाबला

भारतीय टीम सुपर-8 में पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. 22 जून को टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ खेलने उतरेगी. सुपर 8 के आखिरी मैच में भारत का सामना 24 जून को ऑस्ट्रेलिया से होगा.