केके पाठक की कार्रवाई से खौफ में हैं शिक्षक : लाइट और पंखा ठीक करने रविवार को ही पेचकस -पिलास लेकर स्कूल पहुंच गए गुरूजी

Edited By:  |
Reported By:
ias kk pathak ke action se dare teacher sunday ko hi school pahuch gaye. ias kk pathak ke action se dare teacher sunday ko hi school pahuch gaye.

NAWADA:-बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य़ सचिव केके पाठक के आदेश से शिक्षा विभाग में हड़कंप है.आमतौर पर लेटलटीती करने वाले शिक्षक रविवार को भी स्कूल में समय देने लगे हैं ताकि स्कूल की व्यवस्था को दुरूस्त कर लिया जाय और निरीक्षण के लिए केके पाठक या कोई अन्य अधिकारी आएं तो उन्हें किसी तरह की कमियां नजर नहीं आएं.

इसका एक उदाहरण नवादा शहर के वार्ड नंबर 1 के केंदुआ में स्थित मध्य विद्यालय को लिया जा सकता है.यहां के सहायक शिक्षक गौतम कुमार रविवार को भी अपने स्कूल पहुंचे और अपने साथ कलम के साथ ही हथौड़ी पेचकस ,पिलासा ,बिजली वायर, सीढ़ी आदि लेकर विद्यालय पहुंच गए और विद्यालय के क्लासरूम का ताला खोल लाइट एवं पंखा के साथ ही वायरिंग की मरम्मती में लग गए ,वहीं रसोइया भी पूरे विद्यालय की साफ सफाई में लगा रहा.

इस दौरान सहायक शिक्षक गौतम कुमार गर्मी की पसीने से तब-बतड़ दिखे ,पर उन्हौने अपना काम कर दिया...मीडिया से बात करते हुए सहायत शिक्षक ने कहा कि उनके स्कूल की व्यवस्था अब पूरी तरह से फिट है..अगर अपर मुख्य़ सचिव के के पाठक खुद उनके स्कूल में निरीक्षण के लिए आ जाएं तो उनका स्वागत है.

बतातें चलें कि के.के पाठक के आदेश पर राज्य के सभी स्कूलों का निरीक्षण चल रहा है.स्कूल से गैर हाजिर या लेट आने वाले शिक्षकों के साथ ही स्कूल एवं क्लास की व्यवस्था ठीक नहीं पर भी कार्रवाई हो रही है.इसलिए शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है और प्रधानाध्यापक के साथ ही शिक्षक अपने स्कूल की व्यवस्था की ठीक करने में लग गए हैं.