झारखंड : IAS छवि रंजन को जमीन घोटाला मामले में ईडी ने किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
IAS Chhavi Ranjan arrested by ED in land scam case IAS Chhavi Ranjan arrested by ED in land scam case

रांची:-रांची में सेना की जमीन खरीद-बिक्री मामले में गड़बड़ी के आरोपी आईएएस छवि रंजन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से गिरफ्तार कर लिया गया है।छवि रंजन को प्रवर्तन निदेशालयने कथित अवैध भूमि सौदों में संलिप्तता के सिलसिले में दिन भर की पूछताछ के बाद गुरुवार को गिरफ्तार कर लियागया है। मौके पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि झारखंड काडर के2011बैच के अधिकारी को ईडी की हिरासत में ले लिया गया है।


आईएएस छवि रंजन अभी झारखंड में समाज कल्याण विभाग के निदेशक हैं। रांची का उपायुक्त रहने के दौरान जमीन घोटाले में संलिप्त रहने का आरोप उन पर लगा है।बता दें कि पिछले दिनों13अप्रैल को ही ईडी ने इस मामले में छवि रंजन के रांची और जमशेदपुर स्थित आवास और सिमडेगा व हजारीबाग सहित पश्चिम बंगाल-बिहार के18ठिकानों पर रेड मारी थी।तब खुलासा हुआ था कि फर्जी डीड और दस्तावेजों के सहारे रांची में करोड़ों रुपये की जमीन अवैध तरीके से बेची गई है।इसके बाद ही ईडी ने आईएएस से पूछताछ की। बता दे किआईएएस छवि रंजन की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही उनके अधिवक्ता उनसे मिलने ईडी ऑफिस पहुंचे।लेकिन उन्हें अभी छवि रंजन से मुलाकात की अनुमति नहीं मिली। जबकि देर रात छवि रंजन की पत्नी भी ईडी ऑफिस पहुंची।

बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन पर साधा निशाना

वहीं छवि रंजन की गिरफ्तारी के बाद झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "ज़मीन घोटालेबाज़ रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन कोEDद्वारा गिरफ़्तार करने की खबर से यह उजागर हुआ है कि हेमंत राज में कैसे कागजातों की हेराफेरी कर ज़मीन लूट के लिए सत्ता के साये में एक गिरोह का नेटवर्क काम करता था।मेरा दावा है कि इतने बड़े पैमाने हुए घोटाले में छवि रंजन अकेले नहीं हैं।इनके गोरखधंधे में दलाल,बिचौलियों और सत्ता से जुड़े लोगों के साथ ही पुलिस और प्रशासन के कई छोटे-बड़े लोग शामिल हैं,जो दिन के उजाले ही नहीं रात के अंधेरे में भी ज़मीन लूटने का धंधा करवा कर लूट के माल में हिस्सा लेते थे।"




Copy