'अब मैं दूल्हा कैसे बनूंगा...?' : फिर सामने आई स्वास्थ्य विभाग की करतूत, पीड़ित लगा रहा न्याय की गुहार

Edited By:  |
hydrocele operation ki jagah doctron ne kiya nasbandi kaimur hydrocele operation ki jagah doctron ne kiya nasbandi kaimur

कैमूर : यूं तो सूबे में स्वास्थ्य विभाग की कई करतूत अक्सर सामने आती रही है लेकिन कैमूर से अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसे सुनते ही हर किसी की रूह कांप गई। दरअसल एक व्यक्ति हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गया था लेकिन मौके पर मौजूद डॉक्टरों ने परिवार नियोजन के तहत उसकी नसबंदी कर दी। वहीँ यह बात जब मरीज को पता चली तो उसके पैर तले जमीन ही खिसक गई। उसका दूल्हा बनने का अरमान धरा का धरा रह गया।


मामला कैमूर के चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है जहां भर्ती युवक ने डॉक्टरों पर बड़ा ही संगीन आरोप लगाया है। पीड़ित ने बताया कि वो यहां पर हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने आया था, लेकिन डॉक्टरों ने नसबंदी का ऑपरेशन कर दिया। जब यह बात मरीज को पता चला तो उसके पैर तले जमीन ही खिसक गई, और सन्न रह गया। वहीँ पीड़ित अब पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बात कह रहा है। पीड़ित ने बताया कि उसकी अभी शादी भी नहीं हुई है। पीड़ित के परिवार को चिंता सता रही है कि उसकी शादी कैसे होगी।

पीड़ित ने बताया कि ऑपरेशन करने के बाद डॉक्टर ने परिजनों से कहा कि नसबंदी का ऑपरेशन कर दिए हैं। हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने के लिए किसी प्राइवेट अस्पताल में पैसा है तो लेकर जाओ। इतना सुनते ही पूरे परिवार में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों के इस लापरवाही से पूरा परिवार परेशान हैं और परिवार के लोग चिकित्सक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की तैयारी में हैं। पीड़ित चैनपुर थाना क्षेत्र के जगरिया गांव का निवासी बताया जा रहा है।

पीड़ित के पिता के पिता ने बताया कि उसके लड़के का हाइड्रोसील बढ़ा हुआ था। हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने के लिए सरकारी अस्पताल में हम लोग आए थे। लेकिन यहां पर डॉक्टरों के द्वारा हाइड्रोसील का ऑपरेशन करने की जगह नसबंदी का ऑपरेशन कर दिया गया। उन्होंने आगे बताया कि अब उसने बेटे के दूल्हा बनने के सपनों पर भी पानी फिर गया है। इधर, मामले की जानकारी मिलते ही अस्पताल ने विभागीय जांच की बात कहकर मामले से पल्ला झाड़ लिया है। अब देखना है कि मामले में आगे क्या कार्रवाई की जाती है।


Copy