अस्पताल में DOCTOR की मौत : लापरवाही का आरोप लगा आक्रोशित परिजनों ने बोकारो सदर अस्पताल मे जमकर काटा बवाल

Edited By:  |
Reported By:
HOSPITAL ME DOCTO KI MAUT KE BAAD PARIJANIO NE KATA BABAL HOSPITAL ME DOCTO KI MAUT KE BAAD PARIJANIO NE KATA BABAL

Bokaro-बड़ी खबर झारखंड के बोकारो से है जहां सदर अस्पताल के डॉक्टर की ड्यूटी के दौरान ही मौत हो गई.इस मौत के बाद पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया वहीं परिजन हतप्रभ हैं।ये लोग अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाकर उपाधीक्षक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर रहें हैं।

मिली जनकारी जनरल फिजीशियन डॉक्टर नसीम बोकारो सदर अस्पताल में नाइट ड्यूटी में तैनात थे।बीती देर रात सीने में दर्द की शिकायत के बाद कुछ दवाई मंगा कर खा ली,अस्पताल में डॉक्टरों की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने की वजह से वे घर नहीं जा पाए.इस बीच आज सुबह सीढी से उतरने के बाद वे बेहोश होकर गिर पड़े और वहीं उनकी मौत हो गई.

अस्पताल के दूसरे डॉक्टर महमूद इस्लाम ने बताया कि रात में उन्होंने सीने में दर्द होने की शिकायत की थी। उसके बाद वह दवाई मांगा कर खाने का काम किया था ।सुबह 4 बजे में उठे भी। उसके बाद नमाज अता करने के बाद ईसीजी कराने के लिए जा रहे थे, तब वे गिर पड़े अस्पताल के कर्मियों ने उन्हें सूचना दी,जिसके बाद वे उन्हें देखने पहुंचे। उनको इमरजेंसी में उनको भर्ती कराया गया था जहां उनका निधन हो गया।

चिकित्सक की मौत के बाद परिजन हतप्रभ हैं।उन्हौने बीमार होने के बाद भी अस्पताल मे काम लेने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और उपाधीक्षक कार्यालय के समक्ष धरना पर बैठकर प्रदर्शन कर रहें हैं।लोगों के आक्रोश को देखते हुए अस्पताल के उपाधीक्षक संजय कार्यालय से फरार हो गए हैं वहीं परिजन सिविल सर्जन को बुलाने की मांग कर रहें हैं।सरकारी प्रावधान के मुताबिक मुआवजा और नौकरी का आश्वासन मिलने के बाद ही वे अपना विरोध प्रदर्शन खत्म करने की बात कह रहें हैं.