होली की मस्ती में नहीं आएगी कोई कमी : झारखंड में इस बार करीब 250 करोड़ रुपये के शराब बिक्री होने की उम्मीद, सरकार को लगभग 125 करोड़ रुपये का राजस्व होगा प्राप्त

Edited By:  |
Reported By:
holi ki masti mai nahi aayegi koi kami  holi ki masti mai nahi aayegi koi kami

रांची : बर्ड फ्लू के अंदेशे ने भले ही होली के स्वाद को बिगाड़ने की कोशिश की है. लेकिन होली की मस्ती में कमी नहीं आएगी. जी हां इस बार होली में लगभग 250 से 300 करोड़ रुपए के शराब होली के दीवाने गटक जाएंगे. झारखंड खुदरा शराब व्यवसाई संघ के पदाधिकारी सुबोध जयसवाल की मानें तो शराब व्यापारियों के लिए होली ही एक पर्व होता है जिसमें साल में जितनी कमाई करते हैं वह अकेले होली के एक-दो दिनों में कर लेते हैं.


इस बार लगभग ढाई सौ करोड रुपए के शराब बिक्री होने की उम्मीद है जिससे राज्य सरकार को लगभग सवा सौ करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त होगा. इनकी मानें तो बिहार में शराबबंदी की वजह से झारखंड के सीमावर्ती जिलों में शराब की बिक्री ज्यादा होती है.

बंगाल में शराब सस्ती होने के कारण बंगाल के बॉर्डर से सटे जिलों में शराब की बिक्री कम होती है. वहीं होली के दीवाने शराब की दुकानों पर अभी से ही पहुंचने लगे हैं और क्योंकि होली के दिन राज्य सरकार ने ड्राई डे घोषित किया है. इस कारण पहले ही शराब खरीदकर अपने को ठेका शराब खरीदकर स्टॉक कर रहे हैं ताकि होली की मस्ती में किसी तरह की कोई कमी ना आए.


Copy