हैवी पोल कटिंग एवं चोरी के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई : पुलिस ने हथियार एवं अन्य सामान के साथ 4 अपराधियों को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
heavy pol cutting evam chori ke virudh badi karrawai  heavy pol cutting evam chori ke virudh badi karrawai

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां जिले में लग रहा ट्रान्समीशन लाइन में हाई टेन्शन वायर की चोरी और हैवी पोल कटिंग मामले में पुलिस ने चंदवा थानाक्षेत्र के आन-कीता जंगल से 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. निशानदेही पर करीब 10 क्विंटल पैन्थर वायर, हैवी पोल के पार्ट के साथ एक देसी कट्टा, एक कारतूस, 4 मोबाइल, एक ग्रैंडर, एक वायर कट्टर और दो बाइक बरामद किया गया है.


मामले की जानकारी देते हुए चंदवा थानाध्यक्ष बबलू कुमार ने बताया कि जिले में केईसी कंपनी द्वारा फोर हन्ड्रेड केवीए ट्रान्समीशन लाइन कार्य कराया जा रहा है. किन्तु कार्य के बीच कई स्थानों से पैन्थर वायर और हैवी पोल की चोरी की सूचना प्राप्त हुई. इसके बाद विशेष टीम गठित करते हुए छापेमारी किया गया. इसी दौरान ट्रान्समीशन लाइन को क्षतिग्रस्त कर पैन्थर वायर और हैवी पोल को कटिंग कर चोरी किया जा रहा है. चोरी के दौरान टीम ने अपराधी को रंगेहाथ धर दबोचने में सफलता हासिल की है.

चंदवा थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में चतरा निवासी बिनोद उरांव उर्फ सत्येन्द्र उरांव है जबकि तीन अन्य विकास उरांव,बीरबल उरांव व सुलेन्द्र गंझू लातेहार जिला निवासी है.

उन्होंने बताया कि निशानदेही पर पुलिस ने करीब10क्विंटल पैन्थर वायर और हैवी पोल के पार्ट के साथ एक देसी कट्टा,एक कारतूस,4मोबाइल, एक ग्रैंडर,एक वायर कट्टर और दो बाइक जब्त किया. गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को कई अहम जानकारी साझा की है. जिसे गुप्त रखकर पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुटी है.


Copy